पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Brand Used To Make The Tag Of Titan On The Watch Of 50 Rupees, The Customer Could Not Even Understand Whether It Is Real Or Fake

नकली कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के बाद नकली घड़ियां:50 रुपए की घड़ी पर टाइटन का टैग लगाकर बना देते थे ब्रांड, कस्टमर समझ भी नहीं पाता था असली है या नकली

ग्वालियर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़ा स्थित क्लासिक  वॉच कंपनी पर कार्रवाई करती पुलिस की टीम। - Dainik Bhaskar
बाड़ा स्थित क्लासिक वॉच कंपनी पर कार्रवाई करती पुलिस की टीम।
  • दो दुकानों से 6.7 लाख रुपए का माल बरामद

ग्वालियर में ब्रांड की आड़ में नकली घड़ियां बेच रहे दो दुकानों से पुलिस ने 6.7 लाख रुपए का माल बरामद किया है। इन दुकानों में 50 से 60 रुपए की नकली घड़ियों पर टाइटन फास्ट्रैक का टैग लगाकर उन्हें ब्रांड की वैल्यू पर बेचा जा रहा था। दुकानों पर आने वाले कस्टमर को पता ही नहीं चलता था कि वह टाइटन के नाम पर नकली घड़ी खरीद रहे हैं। रविवार को पुलिस ने यह कार्रवाई महाराज बाड़ा स्थित विजय वॉच और क्लासिक वॉच नाम की दो दुकानों पर की है। इसकी शिकायत EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जांच अधिकारियों ने पुलिस से की थी। वहीं पुलिस ने दोनों दुकानदारों को हिरासत में लिया है। उनके खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

थाने में बैठे दुकानदार, जो नकली टाइटन की आड़ में नकली घड़ियां बेच रहे थे।
थाने में बैठे दुकानदार, जो नकली टाइटन की आड़ में नकली घड़ियां बेच रहे थे।

यह है पूरा मामला
ग्वालियर में कोतवाली के रॉक्सी रोड पर स्टार प्लाजा कॉम्प्लेक्स में विजय गुप्ता की विजय वॉच कंपनी के नाम से शॉप है। माधवगंज भैरव मंदिर के पीछे मनोज कुमार बागवानी की क्लासिक वॉच नाम से दुकान हैं। इन दोनों दुकानों पर रविवार को पुलिस की दो अलग-अलग टीमों ने EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जांच अधिकारियों के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की। इस छापामार कार्रवाई के दौरान EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की टाइटन फास्ट्रैक की 606 डुप्लीकेट घड़ियां बरामद की गई है। जब कंपनी के अधिकारियों ने देखा तो पूरी घड़ी नकली थीं जिन्हें यह दुकानदार आम जनता को टाइटन ब्रांड के नाम से बेचकर धोखा दे रहे थे। वहीं पुलिस ने इन नकली घड़ियों को जप्त कर लिया है। जिसकी कीमत 6.7 लाख रुपए है। पुलिस जब्त किए गए पूरे सामान के साथ दोनों दुकान के संचालकों को भी थाने पर ले आई जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।
कॉपी राइट घड़ियां बेचने की मिल रही थी शिकायत
ईआईपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जांच अधिकारी मयंक शर्मा ने बताया कि उनको कई दिनों से इन दोनों दुकानों पर टाइटन घड़ियों के नाम पर नकली घड़ी बेचने की सूचना मिल रही थी। जब उनके द्वारा जांच की गई तो यहां सही पाया गया और इसकी शिकायत एसपी अमित सांघी से की गई तभी एसपी ने तत्काल कार्रवाई के लिए कोतवाली थाना पुलिस को कार्रवाई करने के लिए आदेश दिया। फिलहाल पुलिस ने दोनों दुकान संचालक मनोज कुमार वाधवानी और विजय गुप्ता के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...