पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम में ठंडक:ग्वालियर में इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह आज, तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर में गांधी रोड पर थाटीपुर चौराहा के पास का दृश्य।
  • बीते 2 दिन में 4 डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है, सुबह सुबह लोग अलाव जलाते दिख रहे

ग्वालियर में धीरे-धीरे मौसम ठंडा होने लगा है। रविवार को इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह मानी गई है। क्योंकि तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। ये सामान्य से 2 डिग्री कम है। जो इस सीजन में अभी तक सबसे कम है। हालांकि रविवार को कोहरा नहीं रहा है। मौसम साफ होने से ठंडी हवा चली है जिससे ठिठुरन बढ़ी है। मौसम वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने बताया है कि अंचल सहित जिले के मौसम में अब ठंड लगातार बढ़ेगी। इसलिए तापमान लगातार कम होता जाएगा। रात से ज्यादा दिन के तापमान में फर्क आएगा।

इन 3 कारणों से हो रहा मौसम प्रभावित

मौसम विभाग की माने तो मौसम को तीन कारण प्रभावित कर रहे हैं। अरब सागर में अति कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही महाराष्ट्र में चक्रवाती घेरा बना है। पश्चिमी विक्षोभ भी बन रहा है पर अभी उतना मजबूत नहीं है। यही कारण है कि बीते 2 दिन में 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर गया है। शुक्रवार को पारा 12.5 रहा था जबकि रविवार को ये 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा है।

दिखने लगे है अलाव

बीते 2 दिन में 4 डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है। इसका असर सड़कों पर दिखने लगा है। सुबह सुबह लोग अलाव जलाते दिख रहे हैं। रविवार को समय पर धूप निकलते ही लोग गर्माहट के लिए धूप सकते नजर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें