• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Crook Called And Said Mirchi Baba, Stop Coming To Gwalior, You Were Saved Last Time, You Will Not Be Able To Escape This Time, I Will Blow It Up By Keeping A Bomb

मिर्ची बाबा को मोबाइल पर धमकी...:फोन कर बदमाश बोला- बाबा ग्वालियर आना छोड़ दो, पिछली बार बच गए थे लेकिन इस बार नहीं बच पाओगे, बम रखवाकर उड़ा दूंगा

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर में 37 दिन पहले हमले के समय बाबा की कार को तोड़ दिया गया था। - Dainik Bhaskar
ग्वालियर में 37 दिन पहले हमले के समय बाबा की कार को तोड़ दिया गया था।

'हैलो! मिर्ची बाबा बोल रहे हो, तुम ग्वालियर आना भूल जाओगे। यहां आना छोड़ दो। पिछली बार बच गए थे, इस बार नहीं बचोगे। तुमको गोली मार देंगे। बम रखवाकर उड़ा देंगे। तुमको गार्ड देने वाले एसपी को भी नहीं छोड़ेंगे। बलराम उर्फ बल्लू, प्रदीप और महावीर से दूर रहो। अच्छा नहीं होगा।' कुछ इसी अंदाज में रविवार रात मिर्ची बाबा उर्फ स्वामी वैराग्यानंद गिरी को धमकी भरा कॉल आया है। धमकाने वाले ने 3 युवकों के नाम लेकर उनसे दूर रहने के लिए कहा है। इतना ही नहीं बार-बार गोली मारने की धमकी दी है।

इस मामले में सोमवार तड़के गोला का मंदिर थाना पुलिस ने FIR दर्ज की है। इसी क्षेत्र में 37 दिन पहले बाबा पर 3 लोगों ने हमला किया था। इसमें 21 दिन पहले पुलिस ने हमलावरों को पकड़ा भी था। मिर्ची बाबा पर हमले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया भी की थी। शिवराज सरकार में बाबाओं को असुरक्षित बताया था।

भोपाल के रहने वाले स्वामी वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा पुत्र दिव्य प्रकाश आनंद गिरि ने गोला का मंदिर थाना पहुंचकर सोमवार को शिकायत की है। उन्होंने बताया है कि वह पिछले 7 दिन से जड़ेरूआ आश्रम पर रहकर गौ माता की सेवा कर रहे हैं। रविवार को दोपहर करीब पौने तीन बजे उनके मोबाइल पर इस नंबर (1836617501) से कॉल आया। कॉलर ने उन्हें धमकी दी कि ग्वालियर आना बंद कर दो, नहीं तो उन्हें गोली मार देंगे।

साथ ही, धमकी दी कि बलराम उर्फ बल्लू, प्रदीप और महावीर से दूर रहो। यही नहीं, कॉलर ने तो बाबा को गार्ड देने वाले एसपी तक का नाम लेकर अभद्र भाषा का उपयोग किया है। बाबा ने बातचीत की डिटेल की रिकॉर्डिंग पुलिस को दी है। साथ ही बलराम, प्रदीप और महावीर पर धमकी दिलवाने का संदेह जताया है।

यह भी पढ़ें

मिर्ची बाबा पर हमला करने वाले 4 गिरफ्तार:हमलावर पकड़े गए, पर मिर्ची बाबा पर हमला क्यों किया सवाल पर बिना कुछ कहे सिर झुकाए बैठ जाते हैं बदमाश

37 दिन पहले हुआ था हमला
मिर्ची बाबा पर ग्वालियर में लगातार हमले हो रहे हैं। 37 दिन पहले गोला का मंदिर जड़ेरूआ में गौशाला से लौटते समय बाबा की का पर 3 लोगों ने हमला किया था। बाबा ने रात को भागकर जान बचाई थी। हमले के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर ट्वीट कर गुस्सा भी जताया था। पुलिस ने उस समय मामला दर्ज कर करने के बाद करीब 16 दिन बाद बलराम उर्फ बल्लू, प्रदीप और महावीर को गिरफ्तार किया था। इनमें प्रदीप उर्फ छोटू का अपराधिक रिकॉर्ड भी है।

गोला का मंदिर थाना प्रभारी विनय शर्मा का कहना है कि शिकायत आने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही, एक्शन लेकन धमकी देने के मामले का खुलासा करेंगे।

खबरें और भी हैं...