सीवर टैंक से मिले मानव के अवशेष...:एक महीने से लापता था मृतक युवक, जुआ खेलने निकला था फिर लौट कर घर नही आया

ग्वालियर5 महीने पहले

ग्वालियर में सीवर टैंक से एक मानव शरीर के अवशेष मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मृतक युवक एक महीने पहले अपने घर से अपने दो दोस्तों के साथ जुआ खेलने के लिए निकला था लेकिन वापस लौट कर अपने घर नहीं पहुंचा जिसकी गुमशुदगी मृतक युवक के परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी। मृतक युवक की पहचान उसकी पहनी हुई चप्पलों से हुई है। वही मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां मृतक युवक के शव के विशेष निकालकर पीएम के लिए भेज दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पॉलिथीन में टंगे मृतक आरिश खान के अवशेष
पॉलिथीन में टंगे मृतक आरिश खान के अवशेष

यह है पूरा मामला

ग्वालियर शहर के जनक गंज थाना क्षेत्र के ढोली बुआ के पुल पर रहने वाले 21 बर्षीय युवक आरिश खान की लाश के अवशेष अयोध्या नगरी के पास गटर में बरामद किए हैं। मृतक युवक आरिश खान पिछले एक महीने से लापता था। बुधवार शाम को गटर के पास आरिफ खान की चप्पल मिली थी। जिससे परिजनों को कुछ शंका हुई उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की। पुलिस ने जब गुरुवार सुबह गटर की खोजबीन की तो उसमें मानव कंकाल नजर आया। कंकाल में एक चड्डी भी उलझी हुई थी। जो आरिफ के बड़े भाई की बताई गई है। इसी से मृतक युवक की पहचान हुई है। आरिश खान पिछले महीने 19 जुलाई शाम 4 बजे से लापता था। मंडी में वो मजदूरी का काम करता था। घटना वाले दिन वह 3 हजार रुपए कमा कर लौटा था। लेकिन उसे जुए की गंदी लत थी।

घटनास्थल पर खड़े मृतक के परिजन व पुलिस
घटनास्थल पर खड़े मृतक के परिजन व पुलिस

पता चला है कि उसके पड़ोसी दोस्त जितेंद्र पाल और नवीन बाथम के साथ उसने घटना वाले दिन जुआ भी खेला था। लेकिन वहां घर लौट कर नहीं आया तो उसके परिजनों ने जनक गंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस और परिजन लापता आरिश खान को ढूंढ रहे थे। लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। और संदिग्ध युवकों की धरपकड़ की जा रही है। परिजनों ने इसे हत्या करार दिया है। मृतक युवक के परिजनों ने उसके दोस्त जितेंद्र तथा नवीन पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतक आरिश खान के पिता हनीफ खान का कहना है कि मेरा बेटा 3 जुलाई को शाम को 4:00 बजे घर से निकला था लेकिन वह घर लौट कर नहीं आया था जिसकी गुमशुदगी उन्होंने थाने में दर्ज कराई थी उनका बेटा आरिफ खान अपने दोस्त जितेंद्र पाल और नवीन बाथम के साथ शाम को 7:00 बजे जुआ खेलने आया था इसका पता उन्हें एक अन्य युवक से पता चला था जब हमने आकर देखा तो उसकी चप्पल चेंबर के पास पड़ी हुई थी हमेशा हुआ तो हमने इसकी जानकारी पुलिस को दी जब पुलिस ने चेंबर में तलाश की तो मेरे बेटे की लाश चेंबर में मिली है। उसके फोन की आखिरी लोकेशन किसी जगह के मिली थी मुझे शक है कि उसकी हत्या की गई है।

पुलिस जांच कर रही है

जनकगंज थाना सीएसपी मुनीष राजोरिया जिस युवक के शरीर के अवशेष मिले हैं वह 1 महीने पहले लापता हुआ था उसके परिजनों का कहना था कि वह इसी जगह से लापता हुआ था इसी आधार पर पुलिस और उसके परिजन उसे तलाश कर रहे थे। कल शाम को उसके परिजनों को झाड़ियों में वेटर के पास उसकी चप्पल मिली थी चप्पल मिलने से उसके परिजनों को शंका हुई तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी जब पुलिस ने यहां का तलाश की तो उसके शव के अवशेष मृतक के परिजन है जिन लोगों पर आरोप लगाया है इसके बारे में विवेचना की जा रही है कुछ को पूछताछ करने के लिए राउंडअप किया है। प्रथम साक्ष्य युवक की हत्या होना प्रतीत दिख रहा है। विवेचना की जा रही है।

खबरें और भी हैं...