पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The District Was Not Distributing Decoction In The Hospital, When The Minister Arrived, The Doctors Found Sleeping On The Table, The Angry Minister Said People Are Dying, You Are Sleeping

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्वालियर अस्पताल में बिफरे ऊर्जा मंत्री:दो डॉक्टर्स को सोया देख बोले- बाहर लोग मर रहे हैं और आप सोए हैं... भगवान मानता हूं इसका मतलब यह नहीं कि लापरवाही करोगे

ग्वालियर11 दिन पहले
सोते मिले डॉक्टर को मंत्री ने जमकर डांटा।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को जिला अस्पताल मुरार पहुंचे, तो यहां आयुष विभाग के दफ्तर में दो डॉक्टर सोते मिले। बाहर लोग काढ़े के लिए परेशान हो रहे थे। इसके बाद ऊर्जा मंत्री से रहा नहीं गया। वह अंदर पहुंचे और दोनों डॉक्टरों की क्लास ली। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि आपदा में भी आप इतने लापरवाह हो सकते हैं। रजिस्टर पर सिर रखकर सो रहे हैं और बाहर लोग मर रहे हैं। ध्यान रखना आपको छोडूंगा नहीं।

सोमवार दोपहर ऊर्जा मंत्री शहर में घूमने के साथ-साथ जिला अस्पताल मुरार में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। यहां जब वह अस्पताल में व्यवस्थाएं देख रहे थे, तभी किसी ने बताया कि सरकार प्रचार कर रही है कि काढ़ा पीने से वायरस का असर कम होता, लेकिन जिला अस्पताल में दो दिन से काढ़ा ही नहीं बंट रहा।

इस पर वह नाराज हुए। उन्होंने पूछा कि कहां मिलता है काढ़ा। तब उन्हें बताया गया कि ट्रॉमा सेंटर के सामने ही आयुष विभाग का दफ्तर है। जब वह वहां पहुंचे, तो बाहर बोर्ड नहीं लगा था। सिर्फ एक खिड़की और दरवाजा था। खिड़की बंद थी। दरवाजा खोलकर जब वह अंदर पहुंचे, तो टेबल पर सिर रखकर दो डॉक्टर जिनमें एक डॉ. भागसिंह कुशवाह थे और दूसरे उनके साथी सोते मिले। यह देखकर वह काफी नाराज हुए। सभी के सामने डॉक्टरों को फटकार लगाई। इसके बाद रिकॉर्ड जांचा। दिन भर में सिर्फ कुछ पैकेट काढ़ा ही बांटा गया था।

सड़क पर बिना मास्क घूम रहे युवक को समझाइश देते ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह।
सड़क पर बिना मास्क घूम रहे युवक को समझाइश देते ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह।

अपने लोगों को बांटते हैं काढ़ा, रजिस्टर में चढ़ा देते हैं नंबर

जिला अस्पताल में आयुष विभाग के डॉक्टरों के भी निराले खेल हैं। वह खास लोगों को काढ़ा बांट देते हैं। उनके नंबर रजिस्टर में चढ़ाकर टारगेट पूरा करते रहते हैं, जबकि आम इंसान जो कोरोना संदिग्ध है, उनको काढ़ा देने में परेशानी होती है।

बाहर से बोर्ड भी हटा दिया कि लोग नींद में खलल न डालें

जिला अस्पताल में जहां काढ़ा मिलता है, वहां बाहर अभी तक आयुष विभाग का बोर्ड लगा था। लिखा था यहां से काढ़ा जरूर लें, लेकिन अब तो वह बोर्ड भी हटा दिया गया है। जिससे लोग वहां पहुंचकर डॉक्टर साहब की नींद में खलल न डालें।

मंत्री ने मास्क के लिए किया प्रचार

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने सरकारी वाहन से घूमकर इलाके में अनाउंसमेंट भी किया। वह कहते रहे कि अपनों की जरा भी चिंता है, तो मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। रास्ते में जो भी बिना मास्क मिला उसे समझाइश भी दी।

कार पर खड़े होकर लोगों को अनाउंसमेंट कर मास्क लगाने के लिए जागरूक करते हुए मंत्री।
कार पर खड़े होकर लोगों को अनाउंसमेंट कर मास्क लगाने के लिए जागरूक करते हुए मंत्री।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें