• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Dreams Were Broken By The Third Degree Torture Of The Husband, On The 20th Day Of Marriage, He Was Hanged To Death, The FIR For Inciting The Husband To Commit Suicide

MP में 20 दिन की लव मैरिज:थर्ड डिग्री टॉर्चर से टूटे ख्वाब, शादी के 20 दिन बाद ही दुल्हन फंदे पर झूली; पति पर केस

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेहा चौहान जिसने लव मैरिज 20वें दिन  फांसी लगा ली। - Dainik Bhaskar
नेहा चौहान जिसने लव मैरिज 20वें दिन फांसी लगा ली।

लव मैरिज के सिर्फ 20 दिन बाद फांसी लगाने वाली नेहा चौहान के मामले में पुलिस ने उसके ही पति पर FIR दर्ज की है। पड़ताल में खुलासा हुआ है कि पति की थर्ड डिग्री टॉर्चर से नेहा के शादी के बाद देखे गए सपने टूट गए। उसने जान देने का फैसला लिया था। पता लगा है कि शादी के बाद से ही पति रोजाना बेरहमी से उसकी पिटाई कर रहा था। घटना 12 सितंबर को हरगोविंदपुरम में हुई थी। पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है।

आरोपी राहुल, नेहा का पति, शादी के बाद उसे पीटता था।
आरोपी राहुल, नेहा का पति, शादी के बाद उसे पीटता था।

3 महीने की दोस्ती, प्यार, शादी और मौत
उपनगर मुरार के सिद्धेश्वर नगर निवासी 22 साल की नेहा चौहान सिटी सेंटर पटेल नगर में शोरूम के पास प्राइवेट ऑफिस में जॉब करती थी। काम पर आने जाने के दौरान करीब 3 महीने पहले उसकी दोस्ती पटेल नगर हरगोविंदपुरम में रहने वाले राहुल बाथम से हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में मुलाकात होने लगी। 22 अगस्त को दोनों ने अपने-अपने परिवार के खिलाफ जाकर मंदिर में लव मैरिज कर ली थी। अपनी शादी के लिए परिवारों के खिलाफ जाने वाले प्रेमी जोड़े में शादी के बाद से ही झगड़े शुरू हो गए।

11 सितंबर की रात को भी नेहा और राहुल के बीच बहस हुई। इस पर दोनों अलग-अलग सो गए। रात 3.30 बजे तक राहुल ने नेहा को सोता देखा था। इसके बाद वह सो गया। 12 सितंबर सुबह जब उसकी नींद खुली तो देखा कि उसी रूम में नेहा ने फांसी लगा ली थी। उसने उसकी नब्ज टटोली तो सांसें थम चुकी थीं। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी। मृतक के मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया था।

जांच में हुआ खुलासा लव मैरिज के 19 दिन में टूट गए थे सारे सपने
जब पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो पता लगा कि जो प्रेमी शादी से पहले चांद तारे तोड़ कर लाने की बात करता था। जिस कारण नेहा ने अपने सारे परिवार से लड़कर उससे शादी की, लेकिन शादी के बाद अचानक सारे सपने चकनाचूर हो गए। न तो राहुल के पास काम था न ही पैसे। वह शराब पीने का आदी था और मारपीट करता था। 19 दिन में उसने नेहा को कई बार पीटा। मायके वह जा नहीं सकती थी कि क्योंकि राहुल के लिए उसके संबंध सबसे खराब हो गए थे, इसलिए उसने आत्महत्या का कदम उठाया। अब पुलिस ने आरोपी पति पर उसे यह कदम उठाने पर विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है।

लव मैरिज के 20 दिन बाद सुसाइड:ग्वालियर में 3 महीने की दोस्ती फिर प्यार, परिवार से लड़कर की शादी; रात में पति से बहस के बाद फंदे पर झूल गई युवती