पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Finance Company Manager Shot Himself With A Licensee Gun, The Mother Left Home And Moved To Live With Her Daughter, Since Then He Was In Depression.

आत्महत्या:फायनेंस कंपनी के मैनेजर ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर की खुदकुशी, मां घर छोड़कर अपनी बेटी के यहां रहने चली गई, तब से डिप्रेशन में था

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यशपाल कुशवाह
  • माधवी नगर की घटना, थाने में जमा करने अलमारी से निकाली थी बंदूक

आईआईएफएल फायनेंस कंपनी के मैनेजर ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। वह शराब पीने का आदी था। इसके चलते अक्सर घर में झगड़ा होता था। उसकी मां भी घर छाेड़कर बहन के यहां रहने चली गई थी। गुरुवार सुबह युवक ने लाइसेंसी बंदूक जमा करने के लिए अलमारी से निकाली और खुद को गोली मार ली। घटना हजीरा के गदाईपुरा इलाके की है।

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि गदाईपुरा स्थित माधवी नगर का रहने वाला यशपाल (39) पुत्र स्व. इंद्रपाल सिंह कुशवाह गोल्ड लाेन देने वाली आईआईएफएल कंपनी में फायनेंस मैनेजर था। वह शराब पीने का आदी था। कुछ दिन पहले उसका उसकी मां से इसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था।

मां घर छोड़कर अपनी बेटी के यहां रहने चली गई, तब से वह डिप्रेशन में था। गुरुवार सुबह उठने के बाद उसने अलमारी से बंदूक निकाली और दूसरे कमरे में यह कहकर चला गया कि बंदूक उसे पुलिस थाने में जमा करनी है। इसके बाद उसने बंदूक की नाल सीने पर लगाई और पैर से ट्रिगर दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। माैके पर हजीरा थाना पुलिस के साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. अखिलेश भार्गव भी पहुंचे।

पुलिस बोली- शराब पीने के कारण झगड़ा हाेता था, मां घर छोड़कर बहन के यहां रहने चली गई, तभी से डिप्रेशन में था
पुलिस के मुताबिक यशपाल की मां पुरानी छावनी में बेटी के घर पर रह रही है। परिजन के अनुसार यशपाल अपनी मां को लेने के लिए गया था, लेकिन वह नहीं आईं थी। तभी से वह डिप्रेशन में था। मृतक के दो बच्चे हैं।बताया गया है कि यशपाल ने गुरुवार सुबह लाइसेंसी बंदूक को चुनाव के मद्देनजर पुलिस थाने में जमा करने के लिए अलमारी से निकाला था। इसी दौरान घर में किसी बात पर विवाद के चलते उसने खुद को गोली मार ली। ये संभव है कि पहले से डिप्रेशन में था और अचानक ऐसी बात हुई जो उसे नागवार गुजरी और इस कारण उसने खुद की जान ले ली।

पैर से चलाई गोली, बंदूक की नाल पर पहुंचा खून
घटना स्थल की फोरेंसिक जांच के लिए जब विशेषज्ञ अखिलेश भार्गव ने बंदूक को उठाया तब उसकी नाल पर खून लगा था और खून नाल के अंदर तक गया था। इससे स्पष्ट है कि यशवंत सिंह ने बंदूक की नाल सीने से सटाकर पैर की अंगुली व अंगूठे से गोली चलाई। गोली सीने में लगकर पीठ से बाहर निकल गई।

आठ साल पहले पिता ने भी कट्टे से गोली मारकर की थी खुदकुशी
पुलिस के मुताबिक यशपाल के पिता इंद्रपाल सिंह ने भी लगभग 8 वर्ष पूर्व घर में ही कट्टे से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। यशपाल ने जिस कमरे में खुदकुशी की उसी कमरे के पास के कमरे में पिता ने गोली मारी थी।

आनंद नगर: 12 दिन बाद हाेने वाली थी शादी, लेकिन युवक फांसी पर झूला
घर में बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थीं। सब खुश थे, क्याेंकि शादी की तारीख 5 अक्टूबर पास आ रही थी, लेकिन अचानक सब आसुओं में डूब गए।

वजह- बेटे ने ही फांसी लगाकर जान दे दी। ये घटना बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी बहाेड़ापुर क्षेत्र के आनंद नगर में हुई। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं लगा है। पुलिस के मुताबिक आनंद नगर निवासी मुख्तियार खान के बेटे राशिद (22) की शादी 12 दिन बाद हाेने वाली थी। बीती रात राशिद ने घर पहुंचने के बाद परिवार के साथ खाना खाया और अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। गुरुवार सुबह जब काफी देर तक नहीं उठा तो शक होने पर मकान मालिक इमरान को बुलाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा तो राशिद का शव पंखे पर बने फांसी के फंदे से लटका मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें