• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Health Worker, Who Arrived In Bhitarwar's Bamrol Village To Get The Vaccine Intoxicated, Had Also Abused The BMO

नशे में टीका लगाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारी पर FIR:ग्वालियर के बामरोल गांव में नशे में वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारी ने BMO से भी की थी गाली गलौज

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह नशे में टीका लगाने पहुंचा था स्वास्थ्य कर्मचारी जगराम, हुई FIR - Dainik Bhaskar
इस तरह नशे में टीका लगाने पहुंचा था स्वास्थ्य कर्मचारी जगराम, हुई FIR

ग्वालियर के बामरोल गांव में सोमवार को टीकाकरण करने नशे में धुत होकर पहुंचे स्वास्थ्य अधिकारी ने भितरवार हॉस्पिटल में BMO (ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर) से भी गाली गलौज की थी। गांव के लोगों ने भी उसके खिलाफ अभद्रता की शिकायत की थी। वैक्सीनेशन महाअभियान में गंभीर लापरवाही, शराब की शिकायत आने के बाद भितरवार थाने में स्वास्थ्य कर्मचारी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। यह मामला भितरवार हॉस्पिटल के BMO की शिकायत पर किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य कर्मचारी की विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।
ग्वालियर में वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से लेकर अन्य अफसर व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दिन रात एक कर रहे हैं। तनाव इतना है कि रात को नींद भी नहीं आ रही है। सोमवार को वैक्सीनेशन का महाअभियान रखा गया था। जिसमें 52 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया था। पर सोमवार को वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही शहर की सीमा से करीब 75 किलोमीटर दूर भितरवार के बामरोल गांव से गंभीर लापरवाही सामने आई थी। बसई-बमरोल के टीकाकरण केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मचारी जगराम इंदौलिया नशे में धुत होकर लोगों को वैक्सीन लगाने पहुंचे थे, जब वह लोगों को वैक्सीन लगाने लगे तो वहां हंगामा हो गया। उनको कांपते हाथों से एक युवक को खून निकल आया। इसके बाद गांव के लोगों ने हंगामा किया तो स्वास्थ्य कर्मचारी ने उनके साथ अभद्रता की थी। इसके बाद जब वैक्सीन दल को लौटा दिया तो स्वास्थ्य कर्मचारी जगराम ने भितरवार हॉस्पिटल पहुंचकर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर शिवकुमार साहू पुत्र भगवान लाल साहू से भी अभद्रता कर गाली गलौज की। इतना ही नहीं शासकीय कार्य भी ठीक से नहीं किया न ही करने दिया। इस पर BMO शिवकुमार ने भितरवार थाने में शिकायत की थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
पूरे मामले की विभागीय जांच भी होगी
इस मामले में शराब पीने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी जगराम शराब पीकर पहुंचे या नहीं पहुंचे। गांव के लोगों ने क्या-क्या आरोप लगाए। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर से क्या अभद्रता की। इस पूरे प्रकरण में स्वास्थ्य विभाग विभागीय जांच करा रहे हैं। जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...