दीपावली पर रोशनी से जगमग शहर:दीपावली पर दीप जले, रोशनी से जगमगाया शहर, रात तक चले पटाखे

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीपावली पर महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद बड़ी संख्या में लोग ग्वालियर किले पर आितशबाजी करने पहुंचे। यहां उन्होंने शहर की रोशनी और पटाखों का नजारा भी देखा, साथ ही सेल्फी भी ली। इनसेट: किले पर आतिशबाजी करते लोग। - Dainik Bhaskar
दीपावली पर महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद बड़ी संख्या में लोग ग्वालियर किले पर आितशबाजी करने पहुंचे। यहां उन्होंने शहर की रोशनी और पटाखों का नजारा भी देखा, साथ ही सेल्फी भी ली। इनसेट: किले पर आतिशबाजी करते लोग।

दीपावली पर गुरुवार को महालक्ष्मी की पूजा के साथ ही शहर में रोशनी से शहर जगमगा गया। शहर में लोगों ने देर रात तक पटाखे चलाए। प्रदोष बेला में पूजा का मुहूर्त शाम 8 बजे तक था इसलिए ज्यादातर स्थानों पर पूजा जल्द हो गई। इसके बाद शहर के लोग बाजार में घूमने निकले। बाजारों में पटाखे भी चलाए। पिछले साल की अपेक्षा इस साल लोगों में ज्यादा उत्साह दिखाई दे रहा था। महालक्ष्मी की पूजा कर लोगों ने समृद्धि मांगी इसके साथ ही कोरोना का डर समाप्त करने के लिए भी आराधना की।

माधव बाल निकेतन में बुजुर्गों ने मनाई दीपावली

बाल निकेतन एवं वृद्ध आश्रम में रह रहे बुजुर्गों ने दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया दीप प्रज्ज्वलित कर मां लक्ष्मी की आराधना की एवं फुलझड़ी एवं आतिशबाजी चलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। यह जानकारी नूतन श्रीवास्तव ने बताया।

108 गायों का पूजन कर मिलन समारोह मनाया

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शुक्रवार को गोला का मंदिर पर 108 गायों का पूजन एवं गुड़,चने,कुटी,हरा चारा खिलाकर गौसेवा कर दीपावली मिलन समारोह मनाया। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर जयवीर भारद्वाज, महंत आसाराम नंद, महंत बालक दास, महंत भूरा बाबा, महंत अर्जुनदास, जिलाध्यक्ष लोकेश शर्मा, जिला महामंत्री मोहन सिंह बघेले मौजूद रहे। इस अवसर पर हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता हरीदास अग्रवाल ने कहा कि यदि वास्तव में लोग चाहते हैं कि गौ माता की सुरक्षा हो, तो सभी सनातनियों को भूखी गौ-माता को अपना व बच्चों का जन्मदिन गौ माता को घास खिलाकर और गौसेवा कर मनाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...