• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The List Will Go To The Administrator For Approval, Then Lottery Will Open The Luck For The House

प्रधानमंत्री आवास:प्रशासक के पास सूची स्वीकृति के लिए जाएगी फिर लॉटरी से खुलेगी मकान के लिए किस्मत

ग्वालियर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री आवास योजना में मलिन बस्ती में रहने वालों को छत उपलब्ध कराने के लिए 1200 ईडब्ल्यूएस तैयार हो रहे हैं। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री आवास योजना में मलिन बस्ती में रहने वालों को छत उपलब्ध कराने के लिए 1200 ईडब्ल्यूएस तैयार हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना में मलिन बस्ती में रहने वालों को छत उपलब्ध कराने के लिए 1200 ईडब्ल्यूएस तैयार हो रहे हैं। यहां के लिए पात्र 1132 हितग्राहियों की सूची संभागायुक्त एवं प्रशासक नगर निगम के पास जाएगी। अभी तक जांच के लिए सूची कलेक्ट्रेट कार्यालय में जाती थी। वहां से साल 2019 की सूची फाइनल होकर आ चुकी है।

जबकि साल 2018 की सूची नहीं आई है। अब नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आदेश में संशोधन कर प्रशासक या उनके नहीं होने पर मेयर इन काउंसिल को अधिकार दे दिए हैं। नई व्यवस्था के तहत सूची तैयार की गई है। इसमें 1132 पात्र हितग्राहियों के नाम है। मानपुरा में 25 ब्लॉक ईडब्ल्यूएस के बनाए जा रहे हैं। इनमें 1200 फ्लैट बन रहे हैं।

एसडीएम ऑफिस में 28 प्रकरण रखे
नगर निगम ने 559 की सूची और फाइलें कलेक्ट्रेट में पहुंचाई थीं। वहां पर 28 फाइलों को अचानक परीक्षण कराने के लिए रख लिया गया। शेष फाइलों को निगम को वापस लौटा दिया गया। अब निगम के पास उक्त 28 फाइलें लौटकर नहीं आईं। इसके लिए जिला शहरी विकास अभिकरण के डिप्टी डायरेक्टर एवं परियोजना अधिकारी सभी एसडीएम को पत्र लिखकर उक्त फाइलों को वापस करने के लिए कहा है। संपदा अधिकारी पीआईयू अरविंद चतुर्वेदी का कहना है कि 1132 पात्र हितग्राहियों की सूची प्रशासक को पहुंचाई जाएगी। वहां से सूची फाइनल होते ही लॉटरी सिस्टम से आवासों का आवंटन होगा।

मामले को चेक कराएंगे
प्रधानमंत्री आवास योजना के ईडब्ल्यूएस फ्लैट की 28 फाइलों चार एसडीएम के ऑफिस से नगर निगम को नहीं मिली हैं। इस संबंध में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि इस मामले को चेक कराकर डिटेल देंगे।

खबरें और भी हैं...