• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Minister Reached The Streets Of Bhind In The Middle Of The Night, Asked The Light Is Coming, Some Replied Yes, Some Said No, Some Fled After Thinking Of The Raid Of The Electricity Department

ऊर्जा मंत्री ने किया रियलिटी टेस्ट:आधी रात भिंड की गलियों में पहुंचे प्रद्युम्न सिंह; लोग बिजली विभाग का छापा समझकर कटियां खीचने लगे, कई लोग हाथ से पंखा हिलाते मिले

भिंड/ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड के सुभाष नगर की गलियों में आधी रात को लोगों से बिजली की हकीकत जानते हुए मंत्री तोमर। - Dainik Bhaskar
भिंड के सुभाष नगर की गलियों में आधी रात को लोगों से बिजली की हकीकत जानते हुए मंत्री तोमर।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शुक्रवार रात अचानक भिंड शहर पहुंच गए। यहां कुछ मोहल्लों में घूमकर बिजली आपूर्ति का रियलिटी टेस्ट​​ किया। रात करीब 11 बजे भिंड के सुभाष नगर की गलियों में पैदल घूमते हुए ऊर्जा मंत्री ने पूछा दादा बिजली आ रही है क्या?

यह सुनकर कुछ लोगों ने जवाब हां में दिया तो कुछ ने गड़बड़ी और शिकायतों का पिटारा खोल दिया। मंत्री के साथ पुलिस फोर्स और बिजली विभाग की गाड़ियां देखकर कुछ भाग गए और छतों पर चढ़कर कटियां खींचने लगे। ऊर्जा मंत्री का दावा था कि पिछले सालों की तुलना में इस साल ट्रिपिंग कम हुई है, लेकिन सड़कों पर बैठे लोग अंधेरे में हाथ का पंखा हिलाते हुए असलियत को बयां कर रहे थे।

मेहगांव में विद्युत सब स्टेशन पर ट्रिपिंग से संबंधित जानकारी लेते हुए ऊर्जा मंत्री।
मेहगांव में विद्युत सब स्टेशन पर ट्रिपिंग से संबंधित जानकारी लेते हुए ऊर्जा मंत्री।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अचानक शुक्रवार रात 11 बजे भिंड शहर में दाखिल हुए। वह बिना किसी पूर्व सूचना के यहां पहुंचे थे, हालांकि उनके पहुंचते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन को भी जानकारी लगी तो SDM, DSP समेत पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए। ऊर्जा मंत्री ने रात को ही शहर की गलियों में घूम कर बिजली व्यवस्था का जायजा लिया।

ITI फीडर का किया औचक निरीक्षण

  • भिंड शहर के बाद ऊर्जा मंत्री ने अगला पड़ाव सीधे ITI फीडर की ओर डाला, जहां उन्होंने 132 KV सब स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिजली विभाग के DE भी मौके पर मौजूद रहे। ऊर्जा मंत्री ने मौके पर मौजूद रहे सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों से भी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की है। जिसके बाद मंत्री तोमर सुभाष नगर इलाके में पहुंचे तो स्थानीय लोगों से भी बिजली की स्थिति पर चर्चा की और आगे रवाना हुए।
इस युवक ने तो मंत्री के साथ पुलिस देखकर बिजली विभाग का छापा समझ लिया और घबरा गया।
इस युवक ने तो मंत्री के साथ पुलिस देखकर बिजली विभाग का छापा समझ लिया और घबरा गया।

मेहगांव में भी किया सब स्टेशन का निरीक्षण

  • ग्वालियर की ओर आते समय मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रात 12 बजे मेहगांव भी रुके, यहां उन्होंने मेहगांव के 220 केवी सब स्टेशन और 132 केवी सब स्टेशन का भी निरीक्षण किया। लगातार ट्रिपिंग की समस्या को देखते हुए मंत्री तोमर रात में भ्रमण पर निकले थे। उन्होंने इस दौरान मौके पर मिले कर्मचारियों का हालचाल जाना साथ ही उनके वेतनमान को लेकर भी चर्चा की। मंत्री भिंड और मेहगांव के बाद गोहद के लिए रवाना हो गए। गोहद में भी उन्होंने सब स्टेशन का निरीक्षण किया।

"ईमानदारी से अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं"
पिछले साल की अपेक्षा इस साल ट्रिपिंग कम हुई है, आंकलित खपत की बिलिंग में कमी आई है। मेरे साथ, अपने दायित्वों को सबको मिलकर निभाना होगा। बिजली की समस्या को दूर करने के लिए विभाग की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है और मैं ईमानदारी से अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं। जहां समस्या की जानकारी मिलती है। वहां पहुंच कर खुद समस्या देखता हूं और उसके निदान कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश देता हूं।

प्रद्युम्न सिंह तोमर, ऊर्जा मंत्री, मध्य प्रदेश

खबरें और भी हैं...