पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Miscreant Entered HDFC's ATM With The Intention Of Robbing, Security Company From Mumbai Alerted Gwalior Police By Sending CCTV Footage, Averted The Incident

मुंबई में बैठकर बचाया ग्वालियर का ATM:HDFC के ATM में लूट के इरादे से घुसा बदमाश; मुंबई से सिक्योरिटी कंपनी ने फुटेज भेजकर ग्वालियर पुलिस को किया अलर्ट

ग्वालियर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ATM में वारदात का प्रयास करता बदमाश, लेकिन सफल नहीं हो सका। - Dainik Bhaskar
ATM में वारदात का प्रयास करता बदमाश, लेकिन सफल नहीं हो सका।

ग्वालियर में HDFC बैंक के ATM में वारदात को मुंबई में बैठे सिक्योरिटी पैनल ने टाल दिया है। ATM बूथ के अंदर एक युवक की हरकतें CCTV कंट्रोल सिस्टम पर संदिग्ध लगीं। तत्काल उसके फुटेज, फोटो और ATM बूथ की लोकेशन ग्वालियर पुलिस कंट्रोल रूम को भेज दी गई। बिना देर किए पुलिस स्पॉट पर पहुंच गई। पुलिस के वाहनों को देखकर ATM में वारदात का प्रयास कर रहा बदमाश भाग गया। पुलिस ने मशीन को सुरक्षित पाकर राहत की सांस ली है। घटना मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात 1 बजे गोला का मंदिर की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोला का मंदिर रजनीगंधा अपार्टमेंट के नीचे HDFC बैंक का ATM है। मंगलवार देर रात एक बदमाश ATM में पहुंचा और मशीन को तोड़ने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी बीच मुंबई से ATM की निगरानी कर रही सिक्योरिटी एजेंसी की नजर CCTV कंट्रोल सिस्टम पर पड़ी। सिक्योरिटी ने देखा एक बदमाश मशीन से छेड़छाड़ का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने तुरंत ही उसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मामले का पता चलते ही पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ अफसरों ने FRV (फर्स्ट रिस्पॉन्स व्हीकल) नंबर 25 और 26 और गश्त में निकले पुलिस अफसरों को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस अफसर तथा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आता देखकर बदमाश भाग निकला, हालांकि पुलिस जवानों ने उसका पीछा भी किया, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया।

HDFC बैंक का गोला का मंदिर स्थित ATM जिसमें वारदात का प्रयास हुआ है।
HDFC बैंक का गोला का मंदिर स्थित ATM जिसमें वारदात का प्रयास हुआ है।

ऊपरी हिस्सा तोड़ लिया था

पुलिस अफसरों ने जांच की तो पता चला कि बदमाश ने ATM बूथ का ऊपरी हिस्सा तोड़ लिया था। अगर समय रहते पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो बदमाश ATM में रखा कैश निकालकर ले जा सकता था। अभी पता लगा है कि घटना के समय ATM में करीब 10 लाख रुपए कैश था। एक दिन पहले ही उसमें कैश भरा गया था।

रातभर चली सर्चिंग

वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश की तलाश में गोला का मंदिर थाना पुलिस के साथ ही अन्य थानों की पुलिस भी रात भर चेकिंग कर गुजरने वालों की जांच पड़ताल करती रही, लेकिन फुटेज से मैच करता संदेही हाथ नहीं आया। TI गोला का मंदिर विनय शर्मा ने बताया कि पुलिस के समय पर पहुंचने से वारदात टल गई है। फुटेज और फोटो से आरोपी की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...