• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Miscreants Entered SBI's ATM In The Market, Broke The Machine But Had To Run Away As Soon As The Police Arrived, The Incident Averted, Lakhs Of Rupees Left

ग्वालियर में ATM तोड़ने का प्रयास:बाजार में SBI के ATM में घुसे बदमाश, मशीन को तोड़ा, पुलिस के पहुंचते ही भागना पड़ा

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SBI के ATM में वारदात हुई है, त्यौहार के चलते इसमें 8 से 10 लाख रुपए कैश होना बताया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
SBI के ATM में वारदात हुई है, त्यौहार के चलते इसमें 8 से 10 लाख रुपए कैश होना बताया जा रहा है।

ग्वालियर में त्यौहार आते ही ATM तोड़ने, ठगी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात शहर के प्रमुख बाजार बाड़ा के पास रॉक्सीपुल पर SBI के ATM को बदमाशों ने टारगेट कर लिया। ATM के अंदर दाखिल होकर मशीन को तोड़ना शुरू कर दिया। पर किस्मत से इसी समय DIAL 100 का यहां से गुजरना हुआ।

पुलिस को देखते ही बदमाश भाग खड़े हुए। उन्हें भागता देख पुलिस वहां रूकी और जांच पड़ताल की तो देखा कि बदमाशों ने ATM का पहला लॉक तोड़ लिया था। समय रहते बड़ी वारदात टल गई। त्यौहार के कारण ATM में 8 से 10 लाख रुपए होने की संभावना है। पुलिस ने ATM में चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने CCTV फुटेज की भी मांग बैंक से की है।
शहर के रॉक्सी पुल के पास SBI का ATM बूथ है। मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात कंपू DIAL100 में पदस्थ आरक्षक हरीश गौड़, हुकुम सिंह रावत व पायलट राजकुमार सिंह राजपूत ATM को चेक करने पहुंचे तो कुछ युवक पुलिस की गाड़ी की आवाज सुनते ही ATM से भागे। शंका होते ही पुलिस ATM बूथ में पहुंची तो पता चला कि भागने वाले युवक लुटेरे हैं और वह ATM मशीन को तोड़ रहे थे। उन्होंने मशीन का पहला लॉक तोड़ भी लिया था। कुछ देर और पुलिस की टीम वहां नहीं पहुंचती तो बदमाश अपने इरादों में सफल हो जाते। मामले का पता चलते ही पुलिस अफसरों को सूचना दी तो कंपू थाने से उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह के साथ ही गश्त में निकले अन्य अफसर भी मौके पर पहुंच गए। हंगामा होते ही जिस भवन में एटीएम था उसके मालिक संदीप इंगले भी जाग गए थे। उन्होंने बताया कि 10 साल से एटीएम उनके घर में है। पहली बार ही यह वारदात हुई है।
शहर भर में सर्चिंग, नहीं मिले बदमाश
वारदात के बाद पुलिस ने ATM तोड़कर भागे बदमाशों की तलाश में रात को ही सर्चिंग लगाई। शहर के अन्य बाजारों व इलाकों में छानबीन की, लेकिन कोई भी संदेही हाथ नहीं आया है।
त्यौहार आते ही बढ़ गई वारदातें
- बदमाश लगातार ATM तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, पुलिस भी लगातार वारदात को टाल रही है, लेकिन बदमाश पुलिस के हाथ नहीं आ रहे हैं। पिछले एक महीने में ATM तोड़कर चोरी की यह तीसरी घटना हैं। कुछ घटनाओं में पुलिस को बदमाशों के फुटेज भी मिले हैं, लेकिन फिर भी वे हाथ नहीं आए हैं। अभी तक पुलिस ने गोला का मंदिर, विश्वविद्यालय और कंपू क्षेत्र में वारदातों को अंजाम देने का प्रयास किया है। इस मामले में CSP नागेन्द्र सिंह का कहना है कि पुलिस अलर्ट है, इसलिए यह वारदात टल गई है। बदमाशों ने एटीएम का ऊपरी हिस्सा तोड़ दिया था, लेकिन अंदर का हिस्सा नहीं तोड़ पाए।

खबरें और भी हैं...