कोचिंग सेंटर के ताले चटकाए:ग्वालियर में कोचिंग सेंटर पर दराज में रखे 4 लाख रुपए ले गए बदमाश, CCTV में रिकॉर्ड हुई वारदात

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी की फुटेज में दिखाई दे रहा कोचिंग सेंटर का ताला तोड़ता चोर। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी की फुटेज में दिखाई दे रहा कोचिंग सेंटर का ताला तोड़ता चोर।

ग्वालियर में चोरों ने एक कोचिंग सेंटर को निशाना बनाया है। बदमाश यहां दराज में रखे 4 लाख रुपए ले गए। चोरों ने यहां लगे कैमरों को तोड़ने का प्रयास भी किया। वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। सुबह जब कोचिंग संचालक ने ताले टूटे देखे, तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच-पड़ताल की। घटना ग्वालियर थाना क्षेत्र के किरार प्लाजा की है।

ग्वालियर थाना क्षेत्र के किला गेट रोड स्थित किरार प्लाजा में आशुतोष अवस्थी का कोचिंग सेंटर है। बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात 3.24 के करीब दो अज्ञात बदमाशों ने चेहरा ढंककर कोचिंग सेंटर का ताला तोड़ दिया। दराज में रखे 4 लाख रुपए का कैश चुराकर फरार हो गए। ताला तोड़ने से लेकर कैश पॉकेट में रखने की वारदात कोचिंग सेंटर पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई, लेकिन चेहरे ढंके होने के कारण बदमाशों की पहचान नहीं की जा सकी है।

एक बदमाश के बाएं पैर में किसी चोट के कारण बैंडेज लगी देखी गई है। इसी आधार पर पुलिस अपने मुखबिरों को सक्रिय कर रही है। जिस तरह से युवकों ने वारदात को अंजाम दिया है, उससे यह माना जा रहा है कि कोचिंग में रखे कैश के बारे में बदमाशों को पूरी जानकारी थी। उन्होंने ताला तोड़ने के बाद सीधे दराज में रखे कैश को उड़ाया है। बाकी किसी चीज से उन्होंने छेड़छाड़ नहीं की है।

सुबह कोचिंग आने पर चोरी का पता चला

सुबह जब अवस्थी कोचिंग के संचालक आशुतोष अवस्थी अपने सेंटर पहुंचे तो उन्हें मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ मिला। वारदात समझते उन्हें देर नहीं लगी। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के साथ घटनास्थल का एफएसएल की टीम ने निरीक्षण भी किया है। फिलहाल बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है। वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरे के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

प्रॉपर्टी खरीदने के लिए रखे थे रुपए

कोचिंग संचालक आशुतोष अवस्थी का कहना है कि सेंटर में रखे 4 लाख रुपए चोर चुराकर भाग गए। वहीं चोरों ने कोचिंग के अंदर लगे कैमरों को तोड़ने का भी प्रयास किया। चोरी की वारदात कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सुबह जब कोचिंग के ताले टूटे देखे तो पुलिस को इसकी सूचना दी। कोचिंग संचालक ने बताया कि उन्होंने यह रुपए नई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए रखे हुए थे।

ग्वालियर थाने के सीएसपी नागेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया है कि किला गेट रोड स्थित के किरार प्लाजा में अवस्थी कोचिंग सेंटर बना हुआ है, जिस में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर 4 लाख रुपए के करीब चोरी कर ले गए हैं। सीसीटीवी में घटना कैद हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...