• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Mother daughter Robber Had Gone Out For A Walk, Had Tried To Rob The Daughter, Police Was Looking For The Robbers

इस मां ने लुटेरों को उल्टे पांव दौड़ाया:ग्वालियर में बेटी पर कट्टा ताना तो भिड़ गई; चेन लूटने आए थे

ग्वालियर7 दिन पहले

ग्वालियर में दो साल की बेटी को घुमाने निकली पुलिस जवान की पत्नी लुटेरे से भिड़ गई। लुटेरे ने बच्ची पर कट्‌टा अड़ा दिया था। मां ने लुटेरे को खदेड़ दिया। कुछ देर बाद पुलिस भी पहुंच गई, लेकिन लुटेरा हाथ नहीं आया। घटना शनिवार शाम की है।

महाराजपुरा थाना इलाके के बीपी सिटी निवासी सचिन तोमर पुलिस में जवान हैं। वे ग्वालियर एडिशनल एसपी मृगाखी डेका के ऑफिस में तैनात हैं। उनकी पत्नी काजल तोमर, दो साल की बेटी श्रव्या और पास ही रहने वाली रिंकी और रिया (दोनों स्टूडेंट हैं) के साथ पार्क में घूमने जा रही थी। वे जड़ेरूआ बांध के पास पहुंची ही थीं कि एक बाइक पर सवार दो लुटेरे कुछ दूर आकर रुक गए। बाइक से एक लुटेरा नीचे उतरा और उसका साथी बाइक मोड़कर खड़ा हो गया। दोनों हेलमेट पहने हुए थे।

काजल के मुताबिक, एक लुटेरा उनके करीब आया और कट्‌टा निकालकर चेन उतारने को कहा। उसने बेटी पर कट्‌टा अड़ा दिया। ऐसे में उन्होंने तुरंत गले से चेन उतारकर कुछ दूरी पर फेंक दी। जैसे ही लुटेरा चेन उठाने के लिए मुड़ा, उन्होंने पास पड़े पत्थरों से उस पर हमला बोला। पत्थर लगने से लुटेरे के हाथ से कट्टा सड़क पर गिरा गया। कट्टा गिरते ही लुटेरा भाग निकला। कुछ कदम आगे जाने पर वह फिर लौटा और कट्‌टा उठाकर लहराने लगा। उन्होंने साथ आईं रिया-रिंकी के साथ पथराव करना शुरू कर दिया। इतने में और लोग भी आ गए। लुटेरे घबराकर बाइक स्टार्ट कर वहां से भाग निकले।

काजल के पति मध्यप्रदेश पुलिस में हैं।
काजल के पति मध्यप्रदेश पुलिस में हैं।

बेटी पर कट्टा अड़ाया तो नहीं हुआ सहन
काजल ने बताया कि जब लुटेरे ने बेटी पर कट्टा ताना तो उनसे सहन नहीं हुआ। बगैर किसी परवाह के उन्होंने चेन दूर फेंकी और जैसे ही लुटेरा वापस मुड़ा तो पत्थर से हमला कर दिया। हमले से घबराए बदमाश भाग निकले।

खंगाले जा रहे CCTV फुटेज
महाराजपुरा थाने के CSP रवि भदौरिया का कहना है कि जड़ेरुआ कला बांध के पास की घटना है। यह इलाका थाना मुरार क्षेत्र का है। पुलिस आरोपियों का पता लगाने के लिए आसपास के CCTV फुटेज खंगाल रही है।