पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टेकओवर:नगर निगम आज से दो पालियों में करेगा डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन, ईकोग्रीन कंपनी के संसाधन और कर्मचारियों को किया टेकओवर

ग्वालियर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईकोग्रीन के 5 कचरा सेंटरों से 94 वाहन, ड्राइवर, हेल्पर और सुपरवाइजर निगम ने अपने कब्जे में लिए

आखिरकार रविवार काे ईकोग्रीन कंपनी के संसाधन और कर्मचारियों को नगर निगम ने टेकओवर कर ही लिया। 10 घंटे लगातार अलग-अलग सेंटराें पर पहुंची निगम की टीमाें ने ईकोग्रीन के कुल 94 वाहनों को कब्जे में लिया है। सोमवार से इन वाहनों को उनके पहले से तय मार्गों पर पहुंचाया जाएगा।

साथ ही निगम अपने 124 वाहन भी भेजेगा। वहीं बड़े वाहनों से ज्यादा मात्रा में जगह-जगह पड़े कचरे को उठाकर बरा में शुरू की गई डंपिंग साइट पर डाला जाएगा। नगर निगम दो पालियों में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करेगा। निगम आयुक्त संदीप माकिन के मुताबिक कंपनी के ड्राइवर, हेल्पर और सुपरवाइजर सहित अन्य स्टाफ का आउटसोर्स के रूप में उपयोग किया जाएगा। ईको ग्रीन के सभी वाहनों का अलग से रिकाॅर्ड तैयार होगा। उसी हिसाब से भविष्य में फिर कंपनी जब काम करेगी, तब पैसा काटा जाएगा।

अब निगम ऐसे बनाएगा सफाई व्यवस्था

नारायण विहार और आदर्श मिल कचरा सेंटर के वाहनों को ग्वालियर विधानसभा प्रभारी अजय सिंह काे सौंपा है। ग्वालियर पूर्व विधानसभा के लिए मेला से लिए वाहन उठाकर गौरव परिहार को दिए गए हैं। वहीं वीरपुर और एमपी एग्रो सेंटर के वाहन एएचओ भीष्म पमनानी को सौंपकर डिपो में पहुंचाए गए हैं। सुबह वाहनों में डीजल भरा जाएगा।

गाड़ी न आए तो यहां कर सकते हैं शिकायत

शहरवासी कचरा संबंधी शिकायत नगर निगम मुख्यालय में टेलीफोन नंबर 2438387, 2438204 व टोल फ्री नंबर 18002338138 पर कर सकते हैं। इस संबंध में जल्द ही स्थायी हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। इसके लिए जिम्मेदार तय होंगे।

व्यवस्था को पटरी पर लाने में 10 दिन लगेंगे
ईको ग्रीन कंपनी के एफसीटीएस से वाहनों को कब्जे में करने की कार्रवाई पूरी कर ली गई है। अब डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की व्यवस्था पूरी तरह बनाने में 10 दिन का वक्त लगेगा। क्योंकि कुछ वाहनों की सर्विस कराई जाएगी। हम पहले ही दिन से दो पालियों में काम करेंगे।

-संदीप माकिन, आयुक्त, ननि

अभी यह तात्कालिक व्यवस्था रहेगी
कलेक्टर के आदेश के परिपालन में कंपनी ने वाहनों को नगर निगम को दिया गया है। यह तात्कालिक व्यवस्था। फिर जैसा कंपनी के आदेश होंगे, हम वैसे ही काम करेंगे।
-आकर्षदत्त शर्मा, प्रोजेक्ट हेड ईकोग्रीन कंपनी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें