डेंगू का डंक:शहर के 10 मरीजों सहित जिले में डेंगू पीड़ितों की संख्या पहुंची 256

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 69 सैंपल की जांच में 19 को डेंगू होने की हुई पुष्टि

गजराराजा मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायोलॉजी विभाग और जिला अस्पताल में बुधवार को 69 संदिग्धों के सैंपलों की हुई। इसमें 19 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 10 मरीज ग्वालियर के हैं और 9 मरीज टीकमगढ़, इटावा, कैलारस, शिवपुरी के हैं। जिले में डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या 256 पहुंच गई है।

3इनमें से भी 7 से 29 सितंबर के बीच ही 231 डेंगू के नए मरीज सामने आए हैं। जिले में 122 बच्चे डेंगू के मिले हैं। 22 दिन में सबसे ज्यादा महाराजपुरा, दीनदयाल नगर-पिंटो पार्क क्षेत्र के 70 मरीज मिले हैं। मुरार क्षेत्र में 23, गोविंदपुरी क्षेत्र व सिकंदर कंपू क्षेत्र में 14, दर्पण कॉलोनी में 11, जेएएच कैंपस और कंपू-आमखो में 8-8 तथा तानसेन रोड के 7 डेंगू पीड़ित मरीज मिल चुके हैं।

डेंगू-मलेरिया की रोकथाम के लिए महाअभियान आज

गुरुवार को जिला प्रशासन, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमें बनाकर महाअभियान चलाया जाएगा। टीमें अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए जागरूक करेंगी। निगमायुक्त किशोर कन्याल ने महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अिधकारियों से कहा कि सर्वें में जहां भी डेंगू लार्वा मिले जुर्माने की कार्रवाई की जाए।

वहीं अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव ने वार्ड 28 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। क्षेत्र में फोगिंग व कीटनाशक का छिड़काव के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों को बताया गया कि वह अपने घर के आस पास सफाई रखें, पानी एवं कचरा एकत्रित न होने दें तथा पानी की व्यर्थ न बहाएं जल का संरक्षण करें।

खबरें और भी हैं...