पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Parents Who Were Pampered, The Children Who Are Threatening Their Lives As Soon As They Become Adults

कोर्ट में परिवार:जिन मां-बाप ने लाड़-प्यार से पाला, वयस्क होते ही उनसे जान का खतरा बता रहे बच्चे

ग्वालियर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाई कोर्ट में याचिकाएं दायर कर बच्चे लगा रहे सुरक्षा की गुहार

हाई कोर्ट में इन दिनों ऐसी याचिकाएं पेश हो रही हैं, जो हमारे समाज के उस नकारात्मक पहलू का जीता जागता उदाहरण हैं, जिसकी हम अनदेखी करते आ रहे हैं। पूर्व में पड़ोसी या फिर किसी अन्य व्यक्ति से जान का खतरा बताकर लोग हाई कोर्ट से सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाते थे। लेकिन इन दिनों हाई कोर्ट में जो याचिकाएं दायर हो रही हैं, उसमें बच्चे अपने माता-पिता को ही जान का दुश्मन बताकर पवित्र रिश्ते की गरिमा को तार-तार कर रहे हैं।

ऐसे ही एक मामले की सुनवाई बुधवार को हाई कोर्ट में हुई, जिसमें युवती ने माता-पिता पर मारपीट करने का आरोप लगाया और उनके साथ नहीं रहने की बात कही। एक अन्य मामले में युवक-य़ुवती ने कोर्ट से सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है।

ग्वालियरः नियमानुसार सुरक्षा प्रदान करें

मुरार निवासी युवती और चार शहर का निवासी युवक ने याचिका दायर करते हुए परिजनों से जान का खतरा बताया और सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई। कोर्ट को बताया गया कि दोनों बालिग हैं और आर्य समाज पद्धति से शादी भी कर ली है। युवती के पिता इस शादी से खुश नहीं हैं। इसलिए वे धमका रहे हैं। इस पर कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि वे नियमानुसार दोनों को सुरक्षा प्रदान करें।

भिंडः नारी निकेतन भेजो अथवा ताऊ व मामा के यहां

भिंड निवासी युवती अल्का राणा (परिवर्तित नाम) ने याचिका दायर करते हुए पिता से जान का खतरा बताया है। बुधवार को हुई सुनवाई में युवती ने कहा- मैं माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहती। मुझे किसी दूसरे नारी निकेतन में भेजा जाए या ताऊ व मामा के यहां।

मुरैनाः माता-पिता के साथ जाने से इनकार किया

जौरा निवासी नाबालिग ने मंगलवार को हुई सुनवाई में माता-पिता के साथ जाने से इनकार कर दिया। उसके पिता ने याचिका दायर करते हुए जौरा निवासी इंद्रजीत गुर्जर पर नाबालिग बेटी को बंदी बनाने का आरोप लगाया है। नाबालिग ने नारी निकेतन में रहने की गुजारिश की है।

खबरें और भी हैं...