पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईद मिलादुन्नवी:इस बार नहीं निकले जुलूस, सिर्फ तकरीर हुई

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अल्लाह ने मनुष्य को अपनी इबादत के लिए पैदा किया। इन्सान की जिंदगी अल्लाह की रज़ा के लिए इबादत और नबी की सुन्नत पर अमल से गुजारी जानी चाहिए इसी में कामयाबी है। यह बात कमेटी गुलामाने मुस्तफा की ओर से गोरखी मैदान में आयोजित जश्ने ईद मीलादुन्नबी के जलसे में हज़रत अल्लामा मौलाना कारी मुहम्मद अली साहब रीवा ने कही। जलसे की सदारत शहर काजी अब्दुल अजीज कादरी ने की।

कोरोना की वजह से ईद मिलादुन्नवी पर जुलूसों का आयोजन नहीं किया गया। तकरीर कर पैगंबर साहब द्वारा दी गई शिक्षा के बारे में लोगों को बताया गया। जलसे में हज़रत मौलाना गुलाम अहमद जकी बिहार ने नबी की नसीहतें और उनकी सुन्नतों पर रोशनी डाली।

तिलावते कुरान हाफिज कारी हाजी मोहम्मद शरीफ साहब ने की । नाते पाक शायरे इस्लाम हाफिज कारी कलीम नूरी ने पेश की। कार्यक्रम का संचालन कारी जाकिर हुसैन कादरी ने किया। मंच पर हाजी साकिब उद्दीन खानूनी, हाफिज अब्दुल कादिर, हाफिज ताज रज़ा, हाफिज जावेद अली, हिम्मत राजा कादरी, खलील मंसूरी, इमरान पठान, काजी अब्दुल समद कादरी, शहजाद खान,आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें