पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीका लगवाने का लोगों में उत्साह बढ़ रहा:15,900 का था लक्ष्य 13,921 ने ही लगवाया टीका, आज लगेंगे दोनों डोज

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने का लोगों में उत्साह बढ़ रहा है लेकिन उस हिसाब से वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। बुधवार को वैक्सीन की कमी के चलते लोगों को पहला डोज नहीं लग पाया। बुधवार को 15900 लोगों को दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया था जिसमें से 13921 लोगों ने कोरोना से बचाव का दूसरा डोज लगवाया।

बुधवार को टीकाकरण केंद्रों पर कई लोग ऐसे आए जिन्हें पहला टीका लगवाना था। इन लोगों को यह कहकर वापस कर दिया गया कि गुरुवार को पहला टीका लगेगा। उधर क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं के वैक्सीन स्टोर में देर रात भोपाल से वैक्सीन आ गई। इसमें से ग्वालियर को 20000 कोविशील्ड की डोज मिल गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को को-वैक्सीन और कोविशील्ड की पहली और दूसरी दोनों डोज लगाई जाएगी। इसके लिए 86 टीकाकरण केंद्र निर्धारित किए गए हैं।

नर्सिंग स्टाफ दिन भर रहा हड़ताल पर शाम को खत्म

मप्र नर्सेस एसोसिएशन के आह्वान पर जयारोग्य चिकित्सालय, मानसिक आरोग्यशाला और जिला अस्पताल मुरार की नर्सिंग स्टाफ और नर्सिंग स्टूडेंट 12 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रही अनिश्चित कालीन हड़ताल आठवें दिन बुधवार को भी जारी रही। नर्सिंग हड़ताल को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। देर शाम मप्र नर्सेस एसोसिएशन की प्रदेशाध्यक्ष रेखा परमार ने देर शाम हड़ताल वापस लेने की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को सभी नर्सिंग स्टाफ काम पर लौट आएगा।

खबरें और भी हैं...