जिले में टीकाकरण का विशेष महाअभियान कल चलेगा:31 तक 2.58 लाख लाेगाें काे टीके का दूसरा डाेज लगाने का टारगेट

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग को ग्वालियर जिले में 31 दिसंबर तक 2.58 लाख लाेगाें काे काेराेना से बचाव के टीके का दूसरा डोज लगाने का टारगेट दिया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 टिप्स स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने और उनकी टीके से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने के बारे में टिप्स दिए हैं। गाैरतलब है कि 31 दिसंबर तक जिले के 15.30 लाख लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य है। अभी तक 11.92 लाख लोगों को दूसरा डाेज लग चुका है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार अब तक जिले में 27 लाख 30 हजार 309 लोगों को टीके लग चुके हैं। मंगलवार को 7353 लोगों ने टीका लगवाया। बुधवार काे 440 सेशन में लगभग 1.30 लाख लोगों जिले में टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण का विशिष्ट महाअभियान गुरुवार को चलाया जाएगा। इस दाैरान 62 हजार लाेगाें काे टीके लगाए जाएंगे।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के अनुसार सुबह 8 बजे से निर्धारित टीकाकरण केंद्रों और मोबाइल टीम के जरिए पहला और दूसरा टीका लगाया जाएगा। कलेक्टर ने मंगलवार को डबरा एवं भितरवार क्षेत्र में पहुंचकर टीकाकरण महाअभियान के संबंध में टीकाकरण दलों और क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों के साथ विस्तार से चर्चा की और टीकाकरण महाअभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...