पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन काउंट डाउन:5,000 का था लक्ष्य, सिर्फ 2878 को लगे टीके, आज 5 जगह लगेंगे डाेज

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 सितंबर तक 15.71 लाख लोगों को सिंगल डोज लगाने का टारगेट

वैक्सीन की कमी के कारण रविवार को रेलवे स्टेशन के साथ मोबाइल वैन से टीके लगाए गए। 5 हजार टीके लगाने का लक्ष्य था, लेकिन सिर्फ 2878 लोगों काे टीके लगाए जा सके। इनमें से 2870 लोगों को पहला और सिर्फ 8 लोगाें काे दूसरा डाेज लगाया गया। कुछ लोग टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने पहुंच गए लेकिन उन्हें वहां ताला लगा मिला। रविवार को वैक्सीन भी नहीं आई।

अब सीएमएचओ डॉ. मनीष शर्मा के वैक्सीन स्टोर में सिर्फ 3030 डोज वैक्सीन ही बची है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता व सहायक टीकाकरण अधिकारी डॉ. अशोक खरे ने बताया कि वैक्सीन की कमी के चलते सोमवार को 3,030 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सोमवार को जिला अस्पताल मुरार, सिविल अस्पताल हजीरा, रेलवे स्टेशन, मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा शिवपुरी लिंक रोड पर एक ऑटाेमाेबाइल शाेरूम पर आयोजित किया जाएगा। जयारोग्य चिकित्सालय सहित अन्य केंद्रों पर सोमवार को टीके नहीं लगाए जाएंगे।

204 पंचायतों में 100% डोज लगे, मंत्री ने किया सम्मानित
जिले की 204 ग्राम पंचायतों में 100% वैक्सीनेशन का दावा प्रशासन ने किया है। घाटीगांव (बरई) के एसडीएम संजीव खेमरिया ने कहा कि ब्लॉक में 1 लाख 16 हजार लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगना था। इसमें से 1 लाख 9 हजार को वैक्सीन लग चुकी है। बाकी रहे 7 हजार लोग कहीं दूसरी जगह पर निवास कर रहे हैं या फिर बीमार हैं। मुरार एवं बरई क्षेत्र की इन पंचायतों में वैक्सीनेशन का काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों का सम्मान रविवार को प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने किया। सांसद विवेक शेजवलकर ने कहा कि 3-4 महीने में दोनों डोज का 100 % वैक्सीनेशन किया जाए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर ने कहा कि समय रहते अधिक से अधिक लोगों को दूसरा डोज भी लगवाया जाए।

भाकिसं के तहसील अध्यक्ष ने किसान सम्मान निधि में गड़बड़ी के आरोप लगाए: कार्यक्रम के दाैरान एक युवक (राजवीर सिंह) ने प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट के भाषण के बीच चिल्लाकर कहा- कोई लाभ नहीं मिल रहा मंत्रीजी, भ्रष्टाचार हो रहा है बस। ये सुनने के साथ पहले मंत्री सिलावट शांत रह गए। फिर सिलावट ने कहा कि मैं तुम्हारी पूरी बात सुनूंगा, तुमने बहुत हिम्मत का काम किया है। राजवीर ने बताया कि वह बरई का रहने वाला है और आरएसएस के अनुषांगिक संगठन भारतीय किसान संघ का तहसील अध्यक्ष है।

खबरें और भी हैं...