पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021:टीम को सफाई तो दिखी पर लोग नहीं मिलने से फीडबैक नहीं मिला

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किले पर सर्वे करता टीम का सदस्य। - Dainik Bhaskar
किले पर सर्वे करता टीम का सदस्य।

कोरोना की चैन तोड़ने के लिए रविवार को लगाए गए लॉकडाउन का असर स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के सर्वे पर दिखाई दिया। कचरा मुक्त शहर के लिए सर्वे कर रही टीम के सदस्य किला स्थित पर्यटन स्थलों पर पहुंचे। यहां पर साफ-सफाई तो बेहतर दिखी। लेकिन पर्यटक किले पर नजर नहीं आए। इस वजह से साफ-सफाई का फीडबैक बेहतर तरीके से नहीं हो पाया।

रविवार को टीम के सदस्य मुरार पहुंचे। बाजार बंद होेन के कारण फीडबैक के लिए लाेग नहीं मिले। जबकि जरूरत ज्यादा से ज्यादा फीडबैक की है। यह फीडबैक ग्वालियर को बेहतर स्थिति में लाएगा। वहीं में शामिल एक सदस्य मोतीमहल क्षेत्र में पहुंचे। यहां पर संग्रहालय के साथ-साथ साफ-सफाई, हरियाली आदि की तस्वीरों को मोबाइल के कैमरे में कैद किया गया।

टीम के एक सदस्य महाराज बाड़ा क्षेत्र में पहुंचे। हालांकि दो दिन पहले भी महाराज बाड़ा पर टीम ने सर्वे किया था।

घरों से मिला सहयोग
कोरोना में लॉकडाउन के बाद भी सर्वे टीम को कुछ लोग सहयोग कर रहे हैं। टीम वार्ड-43 स्थित नाहर खाना और चिटनिस की गोठ में पहुंची। यहां पर घर-घर जाकर टीम के सदस्यों ने सवाल किए। इनमें कचरा गाड़ी आती है या नहीं। इस पर लोगों ने कहा कि कचरा गाड़ी रोज आ रही है। उन्होंने गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करके देने की बात भी कही।

बरा पार्क और सागरताल की सुंदरता देखी
बरा नगर निगम का कभी डंपिंग ग्राउंड हुआ करता था। अब वहां पर निगम ने पार्क विकसित कर दिया है। यहां के पार्क को देखने के लिए टीम के सदस्य मौके पर पहुंचे। टीम के दूसरे सदस्य ने सागरताल को देखा। उन्होंने यहां की साफ-सफाई, पेटिंग आदि को भी रिकार्ड में लिया। एक टीम केदारपुर स्थित लैंडफिल साइट पर पहुंची। यहां पर कचरे से जैविक खाद को बनते हुए देखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें