पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Truck Owner Said Kampu TI Paid 10 Thousand Rupees To Leave The Truck, TI Said Was Standing At No Entry, Only Challaned, Making False Complaint

पुलिस पर नो एंट्री में वसूली का आरोप:ट्रक मालिक ने कहा- कंपू TI ने ट्रक छोड़ने के लिए 10 हजार रुपए लिए, TI बोले- नो एंट्री में खड़ा था सिर्फ चालान किया, झूठी शिकायत कर रहा

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • 29-30 मई की दरमियानी रात चिरवाई नाका की घटना
  • SP ग्वालियर ने ASP शहर हितिका वासल को सौंपी है जांच

नो एंट्री में एंट्री वसूलने में पुलिस लगातार बदनाम होती रही है। इस बार कंपू TI का नाम उछला है। एक ट्रक मालिक ने उसका गिट्‌टी से भरा ट्रक छोड़ने के बदले 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। ट्रक मालिक ने SP ग्वालियर को शिकायत में कहा है कि TI मनीष धाकड़ और उनके वाहन के चालक सुनील ने उससे रुपए लिए। बातचीज का एक ऑडियो भी पुलिस कप्तान को दिया है।

इस मामले में कंपू थाना TI का कहना है कि इजाजत नहीं होने के बाद भी ट्रक शहर में एंट्री कर रहा था। सिर्फ उस पर चालान की कार्रवाई की गई है। जिसकी रसीद भी है। ट्रक मालिक पुलिस पर दबाव बनाने के लिए झूठी शिकायत कर रहा है। SP ने इस मामले की जांच ASP हितिका वासल को सौंपी है।

बिलौआ निवासी राजेन्द्र जाटव ने दो दिन पहले SP ग्वालियर को शिकायत की है। शिकायत में कहा है कि वह नरेश धानुक के साथ साझेदारी में ट्रक MP30 H-0425 चलाता है। 29-30 मई की दरमियानी रात ट्रक में बिलौआ से गिट्टी भरकर मुरैना ले जाई जा रही थी। ट्रक चालक रिंकू धाकड़ ट्रक चला रहा था। रात 3.30 बजे के करीब चिरवाई नाका पर ट्रक को पुलिस ने रोक लिया। उससे कागजात दिखाने को कहा जिस पर ट्रक चालक ने सारे दस्तावेज TI कंपू को दिखा दिए। इसके बाद ट्रक चालक रिंकू ने ट्रक ले जाने के लिए इजाजत मांगी तो गश्त पर निकले TI व उनके वाहन चालक सुनील ने ट्रक को थाने ले जाने के लिए कहा। उनकी बात मानकर रिंकू ने ट्रक को कंपू थाने के सामने खड़ा कर दिया। इसके बाद ट्रक चालक ने ट्रक मालिक राजेन्द्र को सूचना देकर बुलाया। थाना पहुंचने के बाद TI कंपू मनीष धाकड़, पुलिस वाहन के चालक सुनील राजौरिया से गाड़ी छोड़ने के लिए कहा, सभी दस्तावेज होने की भी बात कही, लेकिन वह नहीं माने। पुलिस वाहन के चालक सुनील ने ट्रक छोड़ने के बदले 10 हजार रुपए की मांग रखी। रुपए नहीं देने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। उस समय गिट्‌टी मुरैना सही समय पर पहुंचाना जरूरी था इसलिए रुपए देकर गाड़ी को छुड़ाया। शिकायत के साथ ट्रक मालिक ने पुलिस वाहन के चालक सुनील से अपने साझेदार नरेश धानुक से बातचीत का एक ऑडियो भी दिया है। जिसमें सुनील बार-बार थाने बुला रहा है।

TI का कहना झुठी शिकायत, दबाव बनाने की साजिश

  • इस मामले में जब कंपू TI मनीष धाकड़ से बात की गई तो उनका कहना है कि उस रात मेरी गश्त थी। यह ट्रक चिरवाई नाका से शहर में प्रवेश कर रहा था, जबकि वो एरिया प्रतिबंधित एरिया है। उस पर इसे पकड़कर चालान की कार्रवाई की गई है। कोई रिश्वत नहीं ली गई। चालान की रसीद भी थाने पर है। ट्रक मालिक को रोज वहीं से गुजरना है। इसलिए दबाव बनाने झूठी शिकायत की है।

ASP कर रही हैं मामले की जांच

  • दो दिन पहले एक शिकायत हुई है। जिसमें कंपू थाना प्रभारी व चालक सुनील पर एक ट्रक मालिक ने आरोप लगाया है। हकीकत क्या है इसकी जांच Asp शहर हितिका वासल को दी है। वह इसमें जांच कर सही स्थिति का पता लगा रही है।

अमित सांघी, SP ग्वालियर

खबरें और भी हैं...