ग्वालियर में 8 लाख रुपए की ठगी:आरोपियों ने सस्ता ट्रैक्टर दिलाने का झांसा देकर रुपए लिए, बैंक में चेक बाउंस होने पर हकीकत पता चली

ग्वालियर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सस्ता ट्रैक्टर दिलाने का झांसा देकर दो ठगों ने चचेरे भाइयों को 8 लाख रुपए की चपत लगा दी। जब दोनों भाइयों को ट्रैक्टर नहीं मिला, तो पीड़ित थाने पहुंचे। पुलिस ने उनकी शिकायत पर दो ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। घटना महाराजपुरा थाना क्षेत्र के विक्रमपुर की है।

यहां रहने वाले वीरेंद्र सिंह लोधी पुत्र कप्तान सिंह लोधी पेशे से किसान हैं। उसे ट्रैक्टर खरीदना था। इसके लिए वीरेंद्र सिंह लोधी ने परिचित शिवम कटारे व पुष्पेन्द्र गौड़ से चर्चा की। उन्होंने उसे सस्ता ट्रैक्टर दिलवाने का भरोसा दिलाया।

बातों में आकर वीरेंद्र और उसका चचेरा भाई महेश झांसे में आ गया। दोनों ने उन्हें 8 लाख रुपए दे दिए। बदले में आरोपियों ने उन्हें दो चेक दिए। वादा किया कि वह ट्रैक्टर सस्ता दिलवाएंगे। इसके बाद जब वीरेंद्र और उसका भाई महेश ट्रैक्टर खरीदने बैंक में रुपए निकालने पहुंचे। शिवम व पुष्पेन्द्र द्वारा दिए गए चेक लगाए, तो चेक बाउंस हो गए। पता चलते ही वह आरोपियों के पास पहुंचे। उन्होंने रुपए वापस मांगे, तो वह टालते रहे। परेशान होकर पीड़ित ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है।

दोनों ठग जल्द होंगे हिरासत में

महाराजपुरा थाना प्रभारी प्रशांत यादव ने बताया कि दो भाइयों ने दो ठगों द्वारा धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी। मामले की जांच के बाद पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...