आगरा का निकला बम की सूचना देने वाला...:सैयां आगरा से पकड़ा आरोपी, सिरफिरे ने ग्वालियर बस स्टैंड से किया था कॉल

ग्वालियर5 महीने पहले
स्टेशन पर बम की खबर होने के बाद जांच करता बीडीएस का दस्ता

ग्वालियर में रेलवे स्टेशन पर बम होने की फर्जी सूचना DIAL 100 पर देने वाला सिरफिरा सैंया आगरा का लक्ष्मण प्रजापति निकला है। वो बेहद शातिर है, उसने ग्वालियर बस स्टैंड पर पहुंचकर बम होने की सूचना दी थी। इसके बाद मोबाइल बंद कर स्टेशन पर पहुंचकर भड़भड़ाती पुलिस को देखकर हंस रहा था। कुछ देर बाद सिरफिरा ट्रेन में सवार होकर आगरा के लिए रवाना हो गया। मोबाइल नंबर की जांच कर GRP पुलिस ने लक्ष्मण को ट्रैस किया और उसे गिरफ्तार किया है।

सुबह स्टेशन पर बम मिलने की खबर से फैली थी सनसनी

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना डायल-100 पर मिलते ही पूरा पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया। SSP ग्वालियर नाश्ता छोड़कर सीधे स्टेशन पहुंचे। BDS (बम डिस्पोजल स्क्वॉड) को भी बुला लिया गया। पुलिस ने सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर एक, दो और तीन को खाली कराया। डस्टबिन से लेकर बेंच, स्टॉल, वेटिंग हॉल तक सर्चिंग की। अचानक स्टेशन पर इतनी संख्या में पुलिस बल और BDS की टीम को देखकर यात्री भी दहशत में आ गए। कुछ को लगा कि अग्निपथ को लेकर फिर कोई हंगामा हुआ है, लेकिन बाद में पुलिस कर्मियों ने बताया कि बम होने की सूचना मिली है। BDS की सर्चिंग में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। पुलिस ने इसे फेक सूचना माना था। इसके बाद नंबर के आधार पर आरोपी को दबोच लिया गया है।

स्टेशन और वेटिंग हॉल खाली कराया
सोमवार सुबह पुलिस अफसर अपने रूटीन पुलिसिंग में व्यस्त थे। डायल 100 पर कॉल करने वाले ने स्टेशन पर बम होने और कुछ ही देर में ब्लास्ट होने की सूचना दी। पुलिस और कुछ पूछती सूचना देने वाले ने कॉल कट कर मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस अफसरों ने तत्काल स्टेशन के लिए टीमों को रवाना कर दिया। खुद जिले के SSP अमित सांघी नाश्ता अधूरा छोड़कर मौके पर पहुंच गए। प्रशासन से भी ADM और SDM वहां आ गए। BDS की टीम ने छानबीन शुरू कर दी। कोई अफरा-तरफरी न फैले, इसके लिए सबसे पहले स्टेशन और वेटिंग हॉल को खाली कराया गया।

BDS ने तलाशी एक-एक चीज

BDS के दस्ते ने स्निफर डॉग, मेटल डिटेक्टर के जरिए सर्चिंग शुरू की। पूरे स्टेशन कैम्पस पर पुलिस ने सर्चिंग की। सबसे पहले एक नंबर स्टेशन पर सर्चिंग की गई, फिर दो नंबर प्लेटफार्म और तीन नंबर भी पुलिस की टीमें पहुंचीं और पूरे स्टेशन को अपनी निगरानी में लिया। पुलिस की सर्चिंग में दोपहर 12 बजे तक कुछ भी नहीं मिला था।

बैट्री कार की जांच करते स्निफर डॉग स्क्वॉड व बीडीएस का दल
बैट्री कार की जांच करते स्निफर डॉग स्क्वॉड व बीडीएस का दल

यात्री समझे अग्निपथ का उपद्रव हुआ

जब पुलिस ने यात्रियों को बिना कुछ बताए बाहर निकाला तो वे भी घबरा गए। लोगों को लगा कि अग्निपथ का हंगामा हुआ है, इसलिए स्टेशन खाली कराया जा रहा है, लेकिन बाद में पुलिस ने बताया कि बम मिलने की खबर है। दोपहर बाद तक पुलिस छानबीन करती रही।

स्टेशन के बाहर खड़े के चेहरे पर देखी जा सकती है दहशत
स्टेशन के बाहर खड़े के चेहरे पर देखी जा सकती है दहशत