पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • There Was A Fire In The Fields, The Fire Brigade Team Arrived To Extinguish The Attack, Beaten, Still The Team Returned To Control The Fire

पहले आग नहीं बुझाने पर हमला:खेतों में लगी थी आग, बुझाने पहुंचे फायर ब्रिगेड टीम पर हमला, फिर भी टीम ने अपन फर्ज निभाया

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेत में लगी आग को बुझाती फायर ब्रिगेड। - Dainik Bhaskar
खेत में लगी आग को बुझाती फायर ब्रिगेड।

खेतों में लगी थी आग, बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची, लेकिन वहां संकट खड़ा हो गया। गांव के कुछ लोग उनके खेत में पहले बुझाने के लिए बहस करने लगे। बात नहीं मानने पर दमकल कर्मचारियों पर हमला कर मारपीट कर दी। घटना सोमवार को बेलगढ़ा के मावरा गांव की है।

हमले के बाद भी फायर ब्रिगेड टीम ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। पहले पूरी आग पर काबू पाया तभी वापस लौटी। इसके बाद बेलगढ़ा थाना पहुंचकर मारपीट की शिकायत की है। जिस पर पुलिस ने तीन हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

ग्वालियर निवासी राजेश बाथम फायर ब्रिगेड कर्मचारी है और अभी भितरवार फायर स्टेशन पर तैनात है। सोमवार को सूचना मिली थी कि बेलगढ़ा के पास मावरा गांव में खेतों में आग लग गई है। आग लगने का पता चलते ही राजेश अपनी टीम के साथ मावरा गांव में पहुंचे और आग बुझाने में लग गए। जिस खेत में वह आग बुझा रहे थे उसके ही सामने एक अन्य खेत में भी हवा से चिंगारी पहुंचने पर आग भड़क चुकी थी। तभी तीन युवक तीन युवक अवतार सिंह, गन्ने सिंह व गुरूनाम सिंह सरदार वहां पर पहुंचे और पहले उनके खेतों में आग बुझाने के लिए कहने लगे।

इस पर फायर ब्रिगेड की टीम ने समझाया कि यहां आग काबू होने वाली है। यहां छोड़ा तो फिर भड़क जाएगी। यहां से काम पूरा होते ही उनके खेत पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इस बात पर तीनों युवक आक्रोशित हो गए और उसकी मारपीट करने लगे। गांव के लोगों ने उन्हें बचाया। साथ ही सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई। पर उससे पहले ही हमलावर वहां से भाग गए।

हमले के बाद भी निभाई जिम्मेदारी

हमले के बाद भी दमकल दस्ते ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। हमलावरों के खेतों में लगी आग पर पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया। इसके बाद पूरे गांव ने उनके काम को सम्मान दिया। साथ ही दमकल कर्मचारी राजेश बाथम ने थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की। पुलिस ने मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। हमलावर अभी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...