पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:2 हजार का टारगेट था, 9308 को लगा टीका; 61 केंद्रों पर कोई नहीं पहुंचा

ग्वालियर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जेएएच के वैक्सीन सेंटर पर लोगों का इंतजार करते कर्मचारी। यहां 3 घंटे मे 3 लाेग ही वैक्सीन लगवाने आए। दूसरे फोटो में बाल भवन में टीका लगवाने के लिए लोगों को फोन लगाकर बुलाती कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जेएएच के वैक्सीन सेंटर पर लोगों का इंतजार करते कर्मचारी। यहां 3 घंटे मे 3 लाेग ही वैक्सीन लगवाने आए। दूसरे फोटो में बाल भवन में टीका लगवाने के लिए लोगों को फोन लगाकर बुलाती कर्मचारी।

कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने में लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इस कारण रविवार को जिले के 143 केंद्रों में से 61 पर कोई भी टीका लगवाने नहीं पहुंचा। दोपहर 1:05 बजे जेएएच में 45 साल से अधिक उम्र के सिर्फ 3 लोग तथा दूसरे केंद्र पर 14 लोगों ने ही टीका लगवाया था। यहां पदस्थ स्वास्थ्य कार्यकर्ता टीका लगवाने वालों का इंतजार करते नजर आए। बाल भवन में दोपहर 2.08 बजे सिर्फ 50 लोग टीका लगवाने पहुंचेे। इसी तरह फालका बाजार डिस्पेंसरी में दोपहर करीब 2:20 बजे तक तक सिर्फ 25 लोग ही टीका लगवाने आए।

रात 9 बजे तक 9308 को टीके लगे, जबकि टारगेट 20 हजार का था। सोमवार को 172 केंद्रों पर 25000 लोगों को टीका लगाने का टारगेट है। 10 मोबाइल वैन ऑनस्पॉट टीके भी लगाएंगी। काॅन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा जेयू में आयोजित ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अब सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा। कैट के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार सुबह 10 बजे से नया बाजार में बालाजी लाॅज के पास चलित वाहन द्वारा एवं जीवायएमसी पर शिविर लगेगा।

अब राहगीरों को राेकेंगे और टीका लगवाने के लिए सेंटर पर भेजेंगे

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शनिवार को अपनी टीम को रात 10 बजे तलब किया और किसी भी तरह वैक्सीनेशन बढ़ाने की बात कही। यह बैठक रात 1 बजे खत्म हुई। इसके बाद रविवार को सारे अफसर फील्ड में पहुंचे पर शाम तक स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ। इंसीडेंट कमांडर सोमवार से राहगीरों से पूछताछ करेंगे। यदि उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई होगी तो उन्हें पुलिस के साथ वैक्सीनेशन सेंटर भेजा जाएगा। उधर, रविवार काे डबरा के ज्यादातर ग्रामीण केंद्राें पर दाेपहर 3 बजे तक वैक्सीन नहीं पहुंच सकी थी। कुछ जगह सीरिंज खत्म हाेने की सूचना भी प्रशासन काे मिलीं।

दो बुजुर्ग दंपत्ति को घर पर पहुंचकर लगाई वैक्सीन: चलने-फिरने से लाचार बुजुर्ग दंपतियाें काे नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंचकर वैक्सीन लगा रही है। निगम की क्षेत्राधिकारी 14 सुरुचि बंसल ने बताया कि रविवार काे विंडसर हिल्स में कुछ बुजुर्ग दंपत्ति फ्लैट से नीचे उतरने में सक्षम नहीं थे। इस कारण टीम ने 87 वर्षीय धर्म सिंह राठौर व उनकी पत्नी पदमा एवं 75 वर्षीय श्यामबाबू सिंह और महेश कुमारी काे घर पर वैक्सीन लगाई।

खबरें और भी हैं...