पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Thermal Screening Will Be Done At The Station, The City Masks Again Strictly, Special Watch On The Wedding Ceremony

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र की लहर से ग्वालियर में डर:स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी, शहर में मास्क पर फिर सख्ती, शादी समारोह पर विशेष नजर

ग्वालियर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के संकट को लेकर जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई है,इसमें सभी सदस्य वर्चुअल रूप से शामिल हुए और सुझाव दिए - Dainik Bhaskar
कोरोना के संकट को लेकर जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई है,इसमें सभी सदस्य वर्चुअल रूप से शामिल हुए और सुझाव दिए
  • कोरोना को लेकर हुई डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक
  • सार्वजनिक समारोह में कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा

महाराष्ट्र सहित देश के कुछ राज्यों में अचानक कोरोना मरीज बढ़ने से शहर में फिर से अलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र की कोरोना लहर ग्वालियर में न आए इसके लिए फिर से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और थर्मल स्क्रीनिंग पर जोर दिया जा रहा है। स्टेशन पर बिना थर्मल स्क्रीनिंग के किसी को भी न आने दिया जाएगा, न ही जाने दिया जाएगा। शहर में फिर से मास्क का पालन सख्ती से कराया जाएगा। शादी या दूसरे सार्वजनिक समारोह में कोरोना गाइडलाइन के पालन पर जोर रहेगा। यह बात मंगलवार शाम को हुई जिला क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में तय हुई है।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में वर्चुअल रूप से बैठक हुई। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में ऑनलाइन क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के सुझाव सुने और उन्हें भरोसा दिलाया कि जिले में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। बैठक में आए सुझावों पर भी अमल कराया जाएगा। साथ ही लोगों को जागरूक करने के प्रयास भी होंगे। उन्होंने कहा जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के प्रयास गंभीरता के साथ किए जाएंगे।

बैठक में सांसद विवेक शेजवलकर, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल व पूर्व विधायक मदन कुशवाह एवं व्यापारी भूपेन्द्र जैन सहित क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के अन्य सदस्यों ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया और अपने सुझाव रखे हैं।

रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई जाएगी सख्ती

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि खासतौर पर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का तापमान लेने (थर्मल स्क्रीनिंग) की व्यवस्था की जाएगी। बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा। सोशल डिस्टेंस के लिए यात्रियों को खड़े होने के लिए करने गोले बनाए जाएंगे।

शादी समारोह पर रहेगी नजर

साथ ही जिले में होने वाले शादी समारोह और दूसरे आयोजनों में भीड़ कम करने के प्रयास भी किए जाएंगे। आयोजन करने वालों को बताया जाएगा कि कार्यक्रम में सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क लगाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठें। कार्यक्रम स्थल पर हैंड सैनिटाइजर और हाथ धोने के लिए साबुन-पानी की व्यवस्था भी अनिवार्य रूप से की जाए।

दूसरे जिलों पर भी नजर

कलेक्टर ने इस अवसर पर पिछले अनुभव बताते हुए कहा कि प्रदेश के भोपाल और इंदौर शहर में कोरोना मरीज बढ़ने के लगभग एक से दो माह के बाद ग्वालियर में कोरोना का प्रकोप बढ़ा था। इसलिए शहर के लोगों को पूरी तरह सजग, सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें