पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कोरोना से तीन मौत, इनमें ग्वालियर शिवपुरी और मुरैना की एक-एक मरीज

ग्वालियर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से कूदे मरीज को टीनशेड से उठाते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से कूदे मरीज को टीनशेड से उठाते कर्मचारी।
  • अंचल में मिले 163 नए मरीज, इनमें ग्वालियर के 95

कोरोना संक्रमण के चलते सोमवार को सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें ग्वालियर के कंपू निवासी माला श्रीवास (22), शिवपुरी की कमलेश बाई (63) और मुरैना की शांति देवी (65) शामिल हैं। ग्वालियर में 95 नए मरीज मिले हैं। इनमें जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब की रिपोर्ट में 38, जिला अस्पताल मुरार में शुरू हुए रेपिड कोविड एंटीजन किट टेस्ट में 55 और दो लोग प्राइवेट लैब की जांंच में पॉजिटिव मिले हैं। शिवपुरी में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित 33 नए मरीज मिले हैं। इनमें 16 आईटीबीपी के जवान भी शामिल हैं। दतिया में 21, मुरैना में 7, श्योपुर में 6 और भिंड में एक नया मरीज मिला है। इस तरह ग्वालियर-चंबल अंचल में कुल 163 नए मरीज मिले हैं।

काेराेना संक्रमित युवक ने पहले नस काटी, फिर तीसरी मंजिल की खिड़की से कूदा, टीनशेड पर गिरने से बची जान
कोरोना संक्रमित धर्मेंद्र (40) निवासी तारागंज ने पहले अपने दाहिने हाथ की नस काटी फिर जेएएच परिसर में स्थित सुपर स्पेशलिटी हाॅस्पिटल की मंजिल की खिड़की से कूद गया। गनीमत ये रही कि खिड़की के ठीक नीचे एसी के कंप्रेशर सेट काे रखने के लिए टीनशेड बना था। इस कारण संक्रमित युवक टीनशेड पर आ गिरा। इस कारण उसे गंभीर चोट नहीं आई और जान बच गई। उसके हाथ में चाेट है। घटना सोमवार काे दोपहर 2 बजे करीब हुई। अस्पताल में 119 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं। घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था देखने वाली यूडीएस कंपनी के मैनेजर और अन्य कर्मचारियों ने पीपीई किट पहनकर मरीज काे टीनशेड ने नीचे उतारा और वापस हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जब मरीज छत से कूदा था उस समय कोल्ड ओपीडी का लाेकार्पण करने के लिए कमिश्नर एमबी ओझा और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह जेएएच कैंपस में ही थे।

चार साल पहले हुई थी किडनी ट्रांसप्लांट, मां ने डाेनेट की थी किडनी, कोरोना से डिप्रेशन में था

धर्मेंद्र किडनी का मरीज है। चार साल पहले ही उसकी किडनी ट्रांसप्लांट हुई है। धर्मेंद्र काे किडनी उनकी मां ने डाेनेट की है। धर्मेंद्र की कोरोना रिपाेर्ट पॉजिटिव हाेने के बाद 8 अगस्त को उन्हें सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। डाॅक्टराें के मुताबिक, संक्रमित हाेने के कारण धर्मेंद्र डिप्रेशन में था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser