• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Three Miscreants On A Bike Swooped In And Robbed Mangalsutra And Bala, The Police Kept The Matter Hanging For Five Days With The Application, If The Suspect Is Caught, Then The FIR Was Registered

ग्वालियर में लूट के 5 दिन बाद FIR:बाइक सवार 3 बदमाश झपट्टा मारकर लूट ले गए मंगलसूत्र और बाला, पुलिस ने आवेदन लेकर 5 दिन लटकाए रखा मामला, संदेही पकड़े तो दर्ज की FIR

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो, एसपी ऑफिस - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो, एसपी ऑफिस
  • विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के न्यू दर्पण कॉलोनी रोड की घटना

ग्वालियर में बाइक सवार बदमाश बाजार जा रही एक महिला के गले पर झपट्‌टा मारकर मंगलसूत्र और कान का बाला लूट ले गए। घटना 31 अगस्त शाम न्यू दर्पण कॉलोनी विश्वविद्यालय क्षेत्र की है। घटना के बाद महिला पहले थाटीपुर थाना पहुंची। जहां से विश्वविद्यालय थाना की सीमा बताकर उसे पुलिस के वाहन में ही विश्वविद्यालय थाना पहुंचा दिया गया। वहां भी पुलिस ने मामले को छुपाने के लिए आवेदन लेकर महिला को चलता कर दिया। पांच दिन बाद 5 सितंबर की रात को इस मामले में पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया। वो भी तब जब दो संदेही पकड़ लिए गए। अब पुलिस जल्द लूट के खुलासे का दावा कर रही है।

न्यू गोविन्दपुरी निवासी अर्चना पाराशर पत्नी पंकज पाराशर साड़ियों में पीको फॉल लगाने का काम करती हैं। 31 अगस्त की शाम वह घर से पैदल-पैदल न्यू दर्पण कॉलोनी रोड होते हुए थाटीपुर बाजार जा रही थीं। अभी वह न्यू दर्पण कॉलोनी रोड पर उपायुक्त भदौरिया के बंगले के पास से गुजर रही थीं। तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाश तेजी से निकले और झपट्टा मारा। एक बदमाश ने उसका मंगलसूत्र और दूसरे ने उसके कान का बाला झपट लिया।

वारदात के बाद महिला ने शोर मचाया, लेकिन बाइक सवार बदमश गाड़ी की गति बढ़ाकर भाग निकले। इसके बाद कुछ लोगों ने बताया कि थाटीपुर थाने की सीमा है तो महिला वहां पहुंच गई। इसके बाद वहां पुलिस ने जांच करने के बाद इसे विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र बताया। फरियादी को वहां पहुंचाया गया। पुलिस ने उसे आवेदन लेकर घर भेज दिया। इस मामले में रविवार को थाटीपुर में कुछ संदेही पकड़े। महिला को पहचान कराने के लिए बुलाया भी गया। एक संदेही को महिला ने पहचाना। इसके बाद विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने रविवार देर रात इस मामले में लूट मामला दर्ज किया है।
बदमाशों का हुलिया
पीड़ित महिला अर्चना ने बताया कि बाइक पर आगे और पीछे बैठे बदमाश मास्क लगाए हुए थे, लेकिन बीच में बैठा बदमाश बिना मास्क के था। तीनों की उम्र करीब 25 से 35 के बीच थी। जिस संदेही की पहचान मैंने थाटीपुर थाने में की थी। वह गाड़ी चला रहा था। उसे मैंने पहचान भी लिया था।
बंद मिले CCTV कैमरे
पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश में इलाके के CCTV कैमरा खंगालना शुरू कर दिए हैं। उपायुक्त के बंगले पर लगे CCTV कैमरे 25 अगस्त से बंद हैं। पुलिस अब रास्ते पर अन्य जगह लगे कैमरों में छानबीन कर संदेहियों से फुटेज मिलाने का प्रयास कर रही है। इस मामले में थाना प्रभारी विश्वविद्यालय आनंद कुमार वाजपेयी लूट का मामला दर्ज कर जल्द खुलासा करने की बात कही है। बोले हैं घटना के बाद महिला काफी घबरा गई थी और घटना का ढंग से विवरण नहीं बता पा रही थी। इसलिए देरी से मामला दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...