पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • To Express Outrage Over Inflation, Someone Played The Dholak And Someone Sang The Song "Hi Dearness Daayan Khaye Jaat Hai".

पेट्रोल के दाम में वृद्धि से आक्रोशित कांग्रेस:महंगाई पर आक्रोश व्यक्त करने किसी ने बजाई ढोलक तो किसी ने गाया गाना ”हाय महंगाई डायन खाए जात है”

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढाेलक बजाकर महंगाई का विरोध करतीं महिला कांग्रेसी - Dainik Bhaskar
ढाेलक बजाकर महंगाई का विरोध करतीं महिला कांग्रेसी
  • कांग्रेस ने पूरे शहर में पेट्रोल पंप के बाहर बैठकर किया प्रदर्शन

ग्वालियर में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम, खाद‌्य तेल से लेकर राशन तक महंगा होने से आम लोगों में आक्रोश है। इसी आक्रोश को कांग्रेस ने शुक्रवार को मुद्दा बनाया है। कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंपों के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया है।

सभी ने अपने अंदाज में भाजपा सरकार को कोसा है। महिला कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप पर ढोलक बजाकर अपना विरोध जताया तो कु़छ कई जगह गाना तक गाया गया कि महंगाई डायन खाए जात है। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यह प्रदर्शन चला है। जैसे-जैसे धूप तेज होती गई कांग्रसियों की भीड़ कम होती गई।

महंगाई के विरोध में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि के खिलाफ धरना देते विधायक प्रवीण पाठक
महंगाई के विरोध में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि के खिलाफ धरना देते विधायक प्रवीण पाठक

कोरोना संक्रमण के बाद बाजार अनलॉक तो हो गए, लेकिन महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ रही है। एक मध्यम वर्गीय परिवार का राशन का बजट जो अभी तक हर महीने 7 से 8 हजार रुपए होता था वही अब 9 से 10 हजार पर पहुंच गया है। पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल 103.95 रुपए हो गया है, साथ ही डीजल 95.30 रुपए पर पहुंच गया है। गुरुवार को कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह पूरे प्रदेश में एक साथ पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती रेट, महंगाई पर एकजुट होकर प्रदर्शन करेगी। शुक्रवार सुबह 9 बजे से पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन शुरू हो गया। अलग-अलग क्षेत्र में नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में प्रदर्शन किया है।

महिला जिलाध्यक्ष ने बजाई ढोलक

  • रेसकोर्स रोड केसरबाग के पास और ऊर्जामंत्री के शासकीय बंगला के सामने महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रूचि गुप्ता ने जमकर नारेबाजी की है। महंगाई के लिए भाजपा सरकार को दोषी ठहराया है। इतना ही नहीं अपनी महिला मंडली के साथ ढोलक बजाकर कुंभकरण रूपी सरकार को जगाने का प्रयास किया है। करीब दो घंटे तक यहां लगातार ढोलक बजाकर महिलाएं नारेबाजी करती रहीं।

विधायक प्रवीण पाठक ने लगाए

  • पूरे मध्य प्रदेश में बिजली, पेट्रोल, राशन महंगा हो रहा है। आम लोग परेशान हैं। अफसर किसी की भी नहीं सुन रहे हैं। ऊर्जामंत्री के जिले में बिजली के अनाप शनाप बिल दिए जा रहे हैं। पेट्रोल के दाम 106 रुपए के लगभग पहुंच गए हैं पर सरकार को कोई चिंता नहीं है। यह कहना है दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक का। शुक्रवार को उन्होंने अपनी विधानसभा के सभी 8 पेट्रोल पंप पर पहुंचकर प्रदर्शन किया है।

ग्वालियर पूर्व में विधायक सतीश ने डारा डेरा

  • ग्वालियर पूर्व विधानसभा में कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने पेट्रोल पंपों के बाहर बैठकर महंगाई पर सरकार को घेरा है। उनका कहना था कि यह वही भाजपा है जब कांग्रेस शासन में 70 रुपए पेट्रोल होने पर साइकिल पर निकल आई थी। अब यह 106 पर भी कुछ नहीं कह रही है।

गाना गाकर किया विरोध

  • मुरार पेट्रोल पंप पर कांग्रेसियों ने गाना गाकर प्रदर्शन किया है। यहां कांग्रेसी गाना गा रहे थे महंगाई डायन खाए जात है। कांग्रेसियों को गाना खाते देख वहां राहगीर रूकते चले गए और भीड़ लग गई।
खबरें और भी हैं...