पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Trains Will Run On Third Line Within 9 Months On 70 Km Track Of Jhansi To Dhaulpur And Babina Section, Load Will Be Reduced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल यातायात:झांसी से धौलपुर और बबीना सेक्शन के 70 किमी ट्रैक पर 9 माह के अंदर तीसरी लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेन, लोड कम होगा

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भिंड-इटावा सेक्शन में 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलें ट्रेन, 15 से 20 मिनट का समय बचेगा
  • डीआरएम बोले- यात्री बिना मास्क के न करें सफर

झांसी से धौलपुर और झांसी से बबीना सेक्शन के बीच तीसरी लाइन का काम तेजी से चल रहा है। 9 महीने के अंदर इस 70 किमी सेक्शन में सबसे पहले तीसरी लाइन पर ट्रेनें दौड़ेंगी। इससे रेलवे ट्रैफिक का लोड कम हो जाएगा और ट्रेनें भी लेट नहीं होंगी। यह बात बुधवार को झांसी मंडल के डीआरएम संदीप माथुर ने ऑनलाइन पत्रकारवार्ता में बताई। उन्होंने कहा कि ग्वालियर से बानमौर के बीच तीसरी लाइन का काम पूरा हो चुका है।

बस सीआरएस से मंजूरी मिलने का इंतजार है। साथ ही बानमोर से मुरैना, आंतरी से डबरा, और झांसी से बबीना के बीच इस साल के अंत तक तीसरी लाइन का काम पूरा हो जाएगा। तीसरी लाइन पर मालगाड़ी और मेल-एक्सप्रेस ट्रेन चलेंगी। रेलवे तीसरी लाइन तैयार होने पर चौथी लाइन के लिए ब्रिज बनाए जा रहे हैं। इससे चौथी लाइन का काम तेजी से होगा। रेलवे ने यात्रियों से कहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। इसलिए ट्रेनों में मास्क लगाकर ही सफर करें।

झांसी मंडल 45 कोच में लगाएगा फायर अलार्म, आग लगते ही घंटी बजेगी

झांसी मंडल यात्रियों की सुरक्षा के लिए 45 एसी कोच में फायर अलार्म लगाएगा। इसकी शुुरुआत हो चुकी है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस, इंदौर इंटरसिटी, चंबल एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में फायर अलार्म लगेंगे। एसी कोच में आग लगने या धुंआ उठने पर अलार्म बजना शुरू हो जाएगा। यात्री घंटी की आवाज सुनकर अलर्ट हो जाएंगे। यदि यात्रियों ने नजर अंदाज किया तो कुछ ही देर में खुद-ब खुद कोच में ब्रेक लग जाएगा, जिससे ट्रेन रुक जाएगी और हादसे होने से बच जाएंगे। डीआरएम ने कहा कि झांसी मंडल द्वारा जो ट्रेनें चलाई जा रही हैं, उनके एसी कोच में फायर अलार्म लगाए जा रहे हैं।

डीआरएम ने बताया कि भिंड-इटावा सेक्शन में आने वाले दिनों में 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। इसके लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। अभी इस सेक्शन में 70 से 80 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनें चल रही हैं। ट्रेनों की स्पीड बढ़ने से ग्वालियर से भिंड और इटावा जाने वाले यात्रियों के 15 से 20 मिनट का समय बचेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें