पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Truck Driver Who Stole Two Lakh Rupees Did Not Swear To Mahadev Of Girgaum, Got Rid Of Hand, Truck Owner Got FIR

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'मजिस्ट्रेट महादेव' से घबराया चोर:ट्रक ड्राइवर ने पेमेंट के 2 लाख रु. हड़प लिए और मालिक से कहा-चोरी हो गए; महादेव मंदिर में कसम खाने की बात पर भाग गया

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ये गिरगांव महादेव मंदिर की शिवलिंग है। यहां कसम देकर फैसला सुनाया जाता है। - Dainik Bhaskar
ये गिरगांव महादेव मंदिर की शिवलिंग है। यहां कसम देकर फैसला सुनाया जाता है।
  • ट्रांसपोर्ट कारोबारी ने डबरा थाने में दर्ज कराया मामला
  • ग्वालियर के गिरगांव महादेव मंदिर में पंचायत में कराए जाते हैं फैसले

ट्रक ड्राइवर ने 2.04 लाख रुपए खुद हड़प लिए और मालिक को बता दिया कि चोरी हो गए। इस पर मामला गिरगांव के मजिस्ट्रेट महादेव मंदिर में पहुंचा, जहां कोई झूठ नहीं बोलता है। यहां पंचायत फैसले कराती है। यहां जब ट्रक मालिक ने ड्राइवर को मंदिर में महादेव की कसम लेने के लिए कहा तो आरोपी हाथ छुड़ाकर भाग निकला। इसके बाद ट्रक मालिक ने अब डबरा थाने में FIR दर्ज कराई। चोरी की घटना 13 मार्च की डीडी नगर की है।

डबरा में बल्ला का डेरा निवासी राजू बाथम पुत्र टीकाराम बाथम ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं। उनके यहां डबरा निवासी विवेक (29) उर्फ रामू दुबे पुत्र जानकी प्रसाद दुबे काम करता है। 13 मार्च को उनके ट्रक नंबर MP07GA-7098 को लेकर चालक विवेक दतिया से गुड़ भरकर भिंड के लिए निकला था। उसे भिंड में व्यापारी उमेश कुमार जैन के यहां माल पहुंचाना था।

उसी दिन विवेक गाड़ी लेकर भिंड पहुंचा। वहां उमेश जैन के गोदाम पर माल उतारा। वहां से भुगतान के 2 लाख 4 हजार 880 रुपए ले लिए। इसके बाद एक अन्य व्यापारी के यहां से आटा के पैकेट भरकर ग्वालियर के डीडी नगर में अनलोडिंग की। इसी दिन विवेक ने फोन कर ट्रक मालिक को बताया, गाड़ी से भुगतान के दो लाख रुपए चोरी हो गए हैं। इस पर ट्रक मालिक वहां पहुंचा, तो विवेक ठीक से जवाब नहीं दे रहा था।

फैसला करने पहुंचे 'मजिस्ट्रेट' के यहां

जब ड्राइवर ने हिसाब नहीं दिया, तो ट्रक मालिक राजू उसे 20 किलोमीटर दूर गिरगांव के महिस्ट्रेट महादेव मंदिर ले गया। यहां जब बैठी पंचायत में मामले को रखा गया। सुनवाई के बाद जब ड्राइवर को महादेव की कसम खाने के लिए कहा गया, तो वह हाथ छुड़ाकर भाग गया। इसके बाद ट्रक मालिक को यकीन हो गया। कुछ दिन तक उससे रुपए वापस करने की कहते रहे। राजू ने ड्राइवर से रुपए लौटाने के लिए भी कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया। इसके बाद राजू थाने पहुंचकर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोपी अभी फरार है।

मजिस्ट्रेट महादेव की मान्यता

गौरतलब है कि गिरगांव में शंकर भगवान का मंदिर है। ये मंदिर गुर्जर समाज का है। इन्हें मजिस्ट्रेट महादेव भी कहा जाता है। मध्यप्रदेश, राजस्थान व उत्तर प्रदेश के कई गांव के लोग यहां चोरी, मारपीट व अन्य तरह के झगड़े का फैसला करवाते हैं। मान्यता है, यहां झूठी कसम खाने वाले के घर में अनर्थ हो जाता है। यहां पंच बैठते हैं। इसमें आरोपी और पीड़ित अपना पक्ष रखते हैं। बहस के बाद महादेव की कसम दिलाकर फैसला सुनाया जाता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें