• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Two Brothers Had Gone Out To Give Water To The Field In Gwalior, Came In The Grip Of The Wire Inserted For The Tubewell, Died

करंट ने ली चचेरे भाइयों की जान:ग्वालियर में खेत पर पानी देने निकले थे दो भाई, ट्यूबवेल के लिए डाले गए तार की चपेट में आए, मौत

ग्वालियर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेत में ट्यूबवेल पंप के पास करंट लगने से दो भाइयों की मौत - Dainik Bhaskar
खेत में ट्यूबवेल पंप के पास करंट लगने से दो भाइयों की मौत

ग्वालियर के भितरवार में खेत पर पानी देने गए दो चचेरे भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई है। दोनों भाई शनिवार रात को 10 बजे निकले थे। देर रात पानी देना शुरू किया, लेकिन तभी ट्यूबवेल पंप के लिए डाले गए तार की चपेट में एक भाई आ गया। उसे करंट लगा। उसे बचाते समय दूसरा भाई भी पहुंचा और उसे भी करंट लगा। कुछ ही देर में दोनों ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया। घटना का पता रविवार सुबह उस समय चला जब यह दोनों ही वापस नहीं लौटे। परिजन खेत पर पहुंचे तो देखा कि दोनों के शव खेत में पड़े हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

गांव में एक ही घर में दो लोगों की मौत के बाद बाहर गमगीन खड़े लोग
गांव में एक ही घर में दो लोगों की मौत के बाद बाहर गमगीन खड़े लोग

भितरवार के गढ़ाजर निवासी 28 वर्षीय हेतराम कुशवाह पुत्र बालाराम कुशवाह अपने चचेरे भाई विष्णु कुशवाह (20) पुत्र उत्तम सिंह कुशवाह किसान है। शनिवार रात करीब 10 बजे खेत में पानी देने के लिए दोनों घर से निकले थे। खेत पर पानी का ट्यूबवेल चलाने के लिए सड़क से एक तार पर लाइन खींची गई थी। जब दोनों भाई खेत में पानी दे रहे थे तभी विष्णु बिजली के तार की चपेट में आ गया। जिस तरह का सीन स्पॉट पर पुलिस ने देखा है उससे लगता है कि विष्णु को करंट लगता देख हेतराम बचाने के लिए दौड़ा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। हादसे का पता रविवार सुबह उस समय लगा जब हेतराम और विष्णु के घर वापस नहीं लौटने पर परिजन खेत पर पहुंचे। दोनों के शव पड़े हुए थे। पास ही तार था। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शवों को निगरानी में लेकर मर्ग कायम कर लिया है। साथ ही हादसा कैसे हुआ जांच की जा रही है।
दोनों की मौत से गांव में पसरा मातम
मृतकों के भाई राजेन्द्र सिंह कुशवाह ने बताया कि दोनों खेत पर पानी देने गए थे। जहां मोटर लगी है वहां स्टाटर है। वहीं सुबह दोनों के शव पड़े मिले थे। पता नहीं किन हालात में उनको करंट लगा था। दोनों काफी मिलनसार थे और हर किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। उनकी मौत के बाद से गांव में मातम पसर गया है।
पुलिस का कहना
- इस मामले में थाना प्रभारी राजकुमारी परमार का कहना है कि खेत में पानी देने गए दो युवकों को करंट लगने से मौत हो गई है। करंट कैसे लगा किन हालातों में लगा यह जांच का पार्ट है। अभी शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...