पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Two Days Later, Open Banks On Monday, Senior Citizens Gathered To Collect Pension, Forgotten Social Distance, Threat Of Virus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेंशन के साथ न मिल जाए कोरोना:दो दिन बाद सोमवार को खुले बैंक, पेंशन लेने उमड़े सीनियर सिटीजन, भूले सोशल डिस्टेंसिंग

ग्वालियर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़ा स्थित एसबीआई बैंक के बाहर भीड़ उमड़ी। - Dainik Bhaskar
बाड़ा स्थित एसबीआई बैंक के बाहर भीड़ उमड़ी।
  • सबसे ज्यादा भीड़ बाड़ा स्थित SBI पर, पुलिस ने बनाई व्यवस्था

दो दिन से बैंक बंद थे। सोमवार को बैंक खुलते ही पेंशन निकालने के लिए पेंशनधारियों की भीड़ उमड़ पड़ी। महाराज बाड़ा पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में तो यह हाल था कि बैंक में घुसने के लिए लोग एक-दूसरे पर चढ़े जा रहे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का तो नाम तक नहीं था। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। पुलिस ने लोगों को समझाया। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लाइन बनाकर व्यवस्था बनाई। जिस पर मास्क नहीं था, उसे मास्क दिया गया। साथ ही पुलिस समझाइश भी देती रही कि कहीं ऐसा न हो कि पेंशन के साथ कोरोना भी घर ले जाओ।

मई महीने की शुरुआत दो छुटि्टयों के साथ हुई। शनिवार और रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को बैंक खुले। बैंक के खुलते ही पेंशन लेने के लिए सीनियर सिटीजन का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह बैंक खुलने से पहले ही महाराज बाड़ा STATE BANK OF INDIA की ब्रांच के बाहर लोगों की भीड़ एकत्रित होना शुरू हो गई। 10 बजे तक यह हाल था कि लोग बैंक में पहले घुसने के लिए एक-दूसरे से झगड़ने लगे।

इस दौरान न तो वहां सोशल डिस्टेंस दिखा न ही कोरोना का भय नजर आया। लोगों को जल्दी थी तो इस महीने की पेंशन निकालने की। क्योंकि लोगों को आशंका थी कि पता नहीं कब से टोटल लॉकडाउन लागू हो जाए। ऐसे में वह घबराए हुए थे।

बैंक के बाहर भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस, सोशल डिस्टेंस के साथ लगवाई लाइन
बैंक के बाहर भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस, सोशल डिस्टेंस के साथ लगवाई लाइन

हंगामा हुआ तो पुलिस पहुंची, बनाई व्यवस्था

हंगामा और बाड़ा पर बैंक के बाहर भीड़ की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बैंक के बाहर कोविड नियमों की धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं। इस पर पुलिस ने सभी को समझाया और लाइन की व्यवस्था बनाई। लाइन में भी एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होने के लिए कहा गया।

कुछ देर में लाइन इतनी लंबी हो गई कि मुख्य मार्ग तक पहुंच गई। पुलिस ने देखा कि कुछ बुजुर्गों के पास मास्क नहीं है, तो उनको मास्क दिया गया। साथ ही, समझाया कि अपना ख्याल रखें। कहीं ऐसा न हो कि आप पेंशन के साथ में कोरोना घर ले जाएं।

शहर की अधिकांश बैंक के बाहर यही नजारा

इस बैंक में यह स्थिति देखने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम से सभी थानों को सूचित किया गया कि वह अपने-अपने क्षेत्र में बैंक पहुंचकर वहां यदि इस तरह के हालात बन रहे हैं, तो तत्काल व्यवस्था बनाएं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें