पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग से एक तिहाई रेमडेसिविर मिले:दो दिन बाद प्राइवेट अस्पतालों को मिले 600 इंजेक्शन; 5 टैंकरों से आई 70 टन ऑक्सीजन

ग्वालियर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन से रेमडेसिविर इंजेक्शन का इंतजार कर रहे 79 प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती मरीज और उनके परिजनों को मंगलवार को भी ज्यादा राहत नहीं मिली। प्रशासन ने दो चरणों में कुल 600 इंजेक्शन तीन थोक दवा विक्रेताओं की मदद से 50 प्राइवेट अस्पतालों में भेजे, जबकि मांग इससे तीन गुना ज्यादा थी।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बड़े प्राइवेट अस्पतालों कल्याण, सिम्स, अपोलो व अन्य कंपनियों से भी सीधे बड़ी संख्या में इंजेक्शन मंगलवार को पहुंचे हैं। इससे अब कमी लगभग खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हवाई मार्ग से भी रेमडेसिविर के 63 बॉक्स ग्वालियर पहुंचे। इनमें से 29 बॉक्स मेडिकल कॉलेज को मिलेंंगे, बाकी के ग्वालियर संभाग के अन्य जिलों में भेजे जाएंगे।

5 टैंकरों से आई 70 टन ऑक्सीजन
पांच टैंकर अलग-अलग स्थानों से ऑक्सीजन लेकर मंगलवार को ग्वालियर पहुंचे। सागर से आए दो टैंकरों से 20 टन ऑक्सीजन आई। इसी तरह राउरकेला से आए दो टैंकरों से 39 टन और मोदीनगर से एक टैंकर 11 टन ऑक्सीजन लेकर आया। नोडल अधिकारी प्रदीप सिंह तोमर ने कहा कि 26 टन ऑक्सीजन की सप्लाई जेएएच को की गई। बाकी निजी अस्पतालों को उनकी मांग के आधार पर दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें