• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Two Thieves Caught, Recovered Goods Worth 11 Lakh Including Brezza Car And 2 Lakh Rupees In Cash

पुलिस को मिली सफलता:दो चोर पकड़े, ब्रेजा कार और 2 लाख रुपए नगदी सहित 11 लाख का माल बरामद किया

ग्वालियर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी से बरामद रुपए। - Dainik Bhaskar
आरोपी से बरामद रुपए।

थाटीपुर पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी की ब्रेजा कार और 2 लाख की नगदी सहित करीब 11 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है। चोरी की रकम से चोरों ने सवा 2 लाख रुपए की एक बाइक और महंगा आईफोन खरीदा था। इसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। चोरों से थाटीपुर इलाकों में हुई दो चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है।

गिरोह का एक साथी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस पार्टी रवाना की गई है। पुलिस ने इन्हें रिमांड पर लिया है। इनसे कई ओर चोरी के खुलासे हो सकते हैं। एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि सचिन तेंदुलकर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू ऑफिस के पास चोरों के होने की सूचना मुखबिर से मिली थी।

अधिकारियों के निर्देश पर थाटीपुर थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने टीम के साथ दबिश दी। पुलिस को देखकर चोरों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने थाटीपुर क्षेत्र में दो चोरी की वारदातें कबूल कीं। इनकी निशानदेही पर चोरी की गई कार, 2 लाख की नगदी सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

रैकी करने के बाद करते थे चोरी
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चोर काफी शातिर हैं और पॉश व सुनसान इलाके इनके टारगेट पर रहते थे। चोरी से पहले यह कई बार उस जगह की रैकी करते थे। उसके बाद ही चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस अब यह पता कर रही है कि इस गिरोह के निशाने पर कौनसे इलाके रहते थे और अब तक कितनी वारदातों को यह अंजाम दे चुके हैं। इनका एक साथी जो अभी फरार है, उसके पकड़े जाने के बाद और भी कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं। चारों ने पूछताछ में अपने नाम हड्‌डी और राहुल बताए हैं। हड्‌डी के खिलाफ चोरी के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

महंगी साइकल चुराने वाला गिरफ्तार, 10 साइकल बरामद
थाटीपुर पुलिस ने सुरेश नगर से एक चोर रघुराज शाक्य को गिरफ्तार किया है। यह रात में संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया था। पूछताछ में सामने आया कि यह महंगी साइकल चुराता था। इसके पास से करीब 90 हजार रुपए कीमत की 10 साइकल बरामद की गई हैं। थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने बताया कि इस चोर के निशाने पर कोचिंग और घर रहते थे। अभी इससे पूछताछ की जा रही है। जिसमें कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

खबरें और भी हैं...