• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Union Minister Jyotiraditya Flagged Off The Train For Tirupati After The Stoppage, Said Soon Vande Bharat Train Will Also Run, Religious Sentiments Will Get A New Height

आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति का स्टॉपेज मिला:केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने स्टॉपेज के बाद ट्रेन को तिरूपति के लिए हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, बोले-जल्द ही वंदे भारत ट्रेन भी चलेगी

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना करते केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया - Dainik Bhaskar
आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना करते केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • - 9.56 बजे ट्रेन पहुंची ग्वालियर, स्टेशन पर हुआ स्वागत

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का स्टॉपेज मिला है। तिरूपति से चलकर सुबह 9.56 बजे ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर पहुंची। इस अवसर पर ट्रेन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। साथ ही 2 मिनट बाद इस ट्रेन को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर तिरूपति के लिए रवाना किया। अब ग्वालियर के लोगों को लिए तिरूपति जाने के लिए एक सीधी ट्रेन हो गई है। आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति को हरी झंडी दिखाने के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यह तो शुरुआत है। अभी जल्द ही वंदे भारत ट्रेन ग्वालियर से चलेगी। ऐसी 75 ट्रेन पूरे देश में चलेंगी। इनमें ग्वालियर भी शामिल है। इससे ग्वालियर के धार्मिक भावनाओं को नई ऊंचाई मिलेगी। इस अवसर पर उनके साथ रेलवे के प्रभारी DRM संदीप माथुर, सांसद विवेक शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, BJP शहर जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी एवं पूर्व मंत्री इमरती देवी भी मौजूद रही हैं। शुक्रवार दोपहर सारे कार्यक्रम करने के बाद सिंधिया दिल्ली के लिए निकल गए हैं।

ट्रेन के आने पहले ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर घूमते सिंधिया
ट्रेन के आने पहले ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर घूमते सिंधिया

ग्वालियर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। तिरूपति दर्शन करने जाने वालाें को अब एक सीधी ट्रेन मिल गई है। आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का स्टॉपेज से शुक्रवार से ग्वालियर हो गया है। इस अवसर पर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जो केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ है। शुक्रवार सुबह 9.56 बजे जैसे ही आंध्र प्रदेश सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस (तिरूपति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस) ग्वालियर पहुंची बैंड बाजों से उसका स्वागत किया गया। ट्रेन के ऊपर लोगों ने फूल बरसाए। 2 मिनट तक ट्रेन ग्वालियर रूकी और इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्रेन को तिरूपति के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस ट्रेन के मिलने के बाद तिरूपति जाने वाले लोगों को सीधे एक ट्रेन मिल गई है। यह सुपर फास्ट ट्रेन है इससे समय भी बचेगा।

आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति ग्वालियर स्टेशन पर आते हुए
आन्ध्र प्रदेश संपर्क क्रांति ग्वालियर स्टेशन पर आते हुए

जल्द ही वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्री ने वादा किया है: सिंधिया
रेलवे स्टेशन पर मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा है कि जल्द ही ग्वालियर स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज भी मिलेगा। लाल किले से प्रधानमंत्री जी ने घोषणा की थी कि अमृत योजना के तहत इस तरह की ट्रेन चलेंगी। उसमें ग्वालियर भी शामिल है। इसके अलावा सिंधिया ने कहा कि अंचल में अन्य स्टॉपेज भी आज हुए हैं। आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति के स्टॉपेज से धार्मिक भावनाओं को एक नई ऊंचाई मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन जल्द ही एक नए स्वरूप में दिखेगा। नई और एतिहासिक बिल्डिंग के लिए जल्द टेंडर होने वाले हैं। 250 करोड़ रुपए से बनने वाला यह स्टेशन भवन देखते ही बनेगा।

टोक्यो पैरालंपिक में अपने खेल से सबका दिल जीतने वाली प्राची से मुलाकात करते केन्द्रीय मंत्री सिंधिया
टोक्यो पैरालंपिक में अपने खेल से सबका दिल जीतने वाली प्राची से मुलाकात करते केन्द्रीय मंत्री सिंधिया

आप तैयारी करें, कोई कमी आएगी उसे मैं पूरा करूंगा: सिंधिया
ग्वालियर की शान तो आप हैं कि और आपको देश का नाम रोशन करना है। आप तैयारी करो और उसमें कोई भी कमी आए तो मुझे बताएं। आपकी हर जरूरत को समय से पहले पूरा किया जाएगा। क्योंकि आप देश का भविष्य है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खिलाड़ी प्राची यादव का उत्साहवर्धन करते हुए यह बात कही। प्राची यादव टोक्यो पैरालंपिक में केनोइंग केइंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अंतिम राउंड में पहुंची थीं। उनके खेल ने सभी को प्रभावित किया था।

इसलिए अपने तीन दिवसीय प्रवास के आखिरी दिन केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने प्राची से मुलाकात की। इसके अलावा सिंधिया मिस वर्ल्ड इंडिया 2021 टाइटल जीतने वाली मिस अपूर्वा शर्मा से मिले और उसके बाद रूबरू फैंस ऑफ ब्यूटी इंटरनेशनल इंडिया 2021 की प्रतियोगिता से सम्मानित मिस पूर्वा धौलाखण्डी से भी मिले और उनका उत्साहवर्धन किया, साथ ही उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इसके बाद दोपहर में सिंधिया सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...