• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Union Minister Jyotiraditya Reached Gwalior, Said Civil Aviation Department's Preparations Complete To Deal With Omicron, Passengers From 12 Countries Are Monitored

ओमिक्रॉन वैरियंट पर बोले-सिंधिया:कहा- ओमिक्रॉन से निपटने नागरिक उड्डयन विभाग की तैयारी पूरी, 12 देशों के यात्रियों पर नजर

ग्वालियरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर एयरपोर्ट पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत किया गया - Dainik Bhaskar
ग्वालियर एयरपोर्ट पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत किया गया
  • - मध्यप्रदेश में बढ़ाएंगे ड्रोन आधारित परियोजनाएं

ग्वालियर आए केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आश्वस्त किया कि नागरिक उड्डयन विभाग ने COVID के नए रूप ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल सहित 12 देशों से आने और जाने वाले यात्रियों पर पूरी नजर रखी जा रही है। बाहर से आने वाले यात्रियों का रिकॉर्ड रखा जा रहा है। यहां से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर ही जांच के इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही वह ड्रॉन परियोजना पर भी बोले हैं।
मंगलवार को कार्यकर्ताओं के पारिवारिक आयोजनों में सम्मिलित होने एक दिन के दौरे पर ग्वालियर आए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि ड्रोन तकनीक को मध्यप्रदेश में आगे बढ़ाने के लिए जल्द ही काम शुरू किए जाएंगे। सिंधिया ने ग्वालियर औऱ मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए सदा सक्रिय रहने का संकल्प लेने की बात भी की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए रूप ओमिक्रॉन से सारी दुनिया में चिंता है। पर हम इससे भी निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। विशेषकर नागरिग उड्‌डयन विभाग की तैयारियों को पूरा बताया।
संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की आवाजाही पर नज़र-
केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग ने कोरोना के नए वेरिएंट के लिए संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की आवाजाही पर सावधानी और निगरानी की जरूरत पर ज़ोर दिया। सिंधिया ने बताया कि इससे देश की उड़ानों संबंधी प्रगति पर असर तो पड़ रहा है, लेकिन सावधानी भी जरूरी है। भारत ने हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोर्ट को निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार ने राज्यों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राज्यों से कहा गया है कि वे दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की अच्छी तरह से जांच करें। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।
दिग्गी और कमलनाथ पर बोले
-केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की यात्रा पर बोले हैं कि उनकी यात्रा उनको सलामत रहे, मैंने हमेशा उनके बारे में कहा है कि वह हमारे बुजुर्ग हैं और उनका सम्मान करता हूं। बस और कुछ कहना नहीं चाहता हूं।

खबरें और भी हैं...