पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Up To A Month Ago, The Trains Whose Cities Had No Room, Now There Are No Passengers To Go There, Flights Are Also Being Canceled.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल यातायात:एक माह पहले तक जिन शहराें की ट्रेनों में था नो रूम, अब वहां जाने के लिए यात्री नहीं, फ्लाइट भी हो रही हैं रद्द

ग्वालियर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च में हर दिन औसतन 900 यात्री विंडो से टिकट कराने पहुंचते थे, अब सिर्फ 150 पहुंच रहे, मुंबई, पुणे और गोवा की यात्रा से ताैबा

कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण लाेग अब मुंबई, पुणे और गोवा जाने से परहेज कर रहे हैं। इन शहराें में जाने वालीं ट्रेनें खाली चल रही हैं। एक माह पहले तक इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग या एक सप्ताह के अंदर यात्रा करने के लिए टिकट बुक कराने पर नो रूम मिलता था, लेकिन यात्रियों की संख्या घट गई है।

यही वजह है कि मार्च में ग्वालियर स्टेशन पर रोज औसतन 18 हजार यात्रियों की आवाजाही रहती थी, यह संख्या अब 6 हजार पर आ गई है। इसी तरह अब बेंगलुरु को छोड़कर शेष शहरों से आने-जाने वाली फ्लाइट भी कम यात्री मिलने से बार-बार रद्द हो रहीं हैं। उधर, लाेग अब टैक्सी ऑपरेटर भी बिना काम बैठे है। उन्हें आगरा, भोपाल और दिल्ली जाने वाले यात्री नहीं मिल रहे हैं।

झांसी-बांद्रा, मुंबई राजधानी और पंजाब मेल में सीटें खाली
गोवा और झेलम एक्सप्रेस में पुणे के लिए 6 मई के लिए सभी श्रेणी में 1 से 6 तक की वेटिंग है। यानी अभी टिकट बुक कराते हैं तो बिना किसी परेशानी के टिकट कंफर्म हो जाएगी। वहीं मुंबई के लिए मुंबई राजधानी में 6 मई को 90 सीट, सेकंड एसी में 45 सीट जबकि फर्स्ट एसी में एक वेटिंग आईआरसीटीसी के पोर्टल पर दिखा रहा है। झांसी-बांद्रा में तो ग्वालियर से मुंबई के लिए टू एस में 445, स्लीपर में 730 और थर्ड एसी में 173 सीटी खाली हैं। इतना ही नहीं ग्वालियर से होकर मुंबई जाने वाली मंगला एक्सप्रेस में जिसमें अक्सर नो रूम की स्थिति रहती थी। उसमें 6 मई को सभी श्रेणी में 5 से 7 तकी वेटिंग के टिकट बुक हाे रहे हैं। पंजाब मेल में भी ग्वालियर से मुंबई के लिए थर्ड ऐसी में सीटें खाली।

कोलकाता, जम्मू और पुणे वाली फ्लाइट आज रहेगी रद्द
स्पाइसजेट की बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट यात्रियों से फुल होकर आ रही है। जबकि कोलकाता, जम्मू, पुणे और हैदराबाद से आने वाली फ्लाइट को लगभग 50 फीसदी यात्री मिल रहे हैं। मंगलवार को कोलकाता से आने वाली फ्लाइट जम्मू जाए बिना ग्वालियर से लौट गई। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक वहीं बुधवार को पुणे और कोलकाता से ग्वालियर और यहां से जम्मू जाने वाली फ्लाइट रद्द रहेगी। मंगलवार को बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता से फ्लाइट ग्वालियर आई।

फ्लाइट में यात्रियों का आवागमन थोड़ा कम हुआ है
^पहले की तरह यात्री फ्लाइट में नहीं आ रहे। बेंगलुरु छोड़ अन्य शहरों से आने वाले यात्रियों की संख्या में गिरावट आई है। इसका कारण कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ना है।
नितिन कुमार,एयरपोर्ट, प्रभारी निदेशक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें