पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Used To Target Soldiers As Soldiers In Trains, 1.98 Lakh Cash Stolen From A Jawan, Jewelry Recovered

तिहाड़ से लेकर आए शातिर ठग:ट्रेनों में फौजी बनकर सेना के जवानों को करता था टारगेट, एक जवान से चोरी किए 1.98 लाख कैश, गहने बरामद

ग्वालियर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी सुनील को गवालियर जीआरपी थाना से कोर्ट में पेश करने ले जाते हुए पुलिसकर्मी - Dainik Bhaskar
आरोपी सुनील को गवालियर जीआरपी थाना से कोर्ट में पेश करने ले जाते हुए पुलिसकर्मी
  • देश के कई शहरों में 26 से अधिक अपराधिक मामले हैं दर्ज
  • ट्रेन में अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में की जा रही है पूछताछ

ट्रेनों में फौजी बनकर फौजियों से दोस्ती करता था और फिर उनका सामान चुरा लेता या फिर ठगी करता था। ऐसे ही शातिर बदमाश को GRP ग्वालियर तिहाड़ जेल से लेकर आई है। इससे कुछ महीने पहले दिल्ली से रायसेन के लिए निकले फौजी से ठगे गए 1.98 लाख रुपए कैश और गहने बरामद उसके ठिकाने से बरामद हुए हैं।

GRP TI अजीत सिंह का कहना है कि आरोपी इतना शातिर है कि बातों ही बातों में दोस्ती कर विश्वास जीत लेता है। इसके बाद वारदात को अंजाम देता है। उस पर देश के कई शहरों में 26 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। अन्य चोरियों और ठगी के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।

बदमाश सुनील की निशानदेही पर बरामद कैश, गहने, अभी उससे और भी चोरियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है
बदमाश सुनील की निशानदेही पर बरामद कैश, गहने, अभी उससे और भी चोरियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है

फौजी से दोस्ती कर बीयर पिलाई फिर ठगा
जीआरपी ब्रॉड गेज TI अजीत सिंह चौहान ने बताया कि सितंबर 2020 में दिल्ली से रायसेन के लिए आ रहे सेना के जवान अभिषेक गौड़ से दिल्ली स्टेशन पर बदमाश सुनील दुबे निवासी मिर्जापुर यूपी ने मुलाकात की थी। अभिषेक 336 रेजीमेंट नौसेरा जम्मू में पदस्थ थे। सुनील ने खुद को फौजी बताकर दोस्ती कर ली। अभिषेक की ट्रेन लेट होने पर बदमाश ने उसे स्टेशन के बाहर एक बीयर बार में ले गया। जब भुगतान का समय आया तो सुनील ने एटीएम कार्ड में कुछ गड़बड़ होने की बात कही। इस पर अभिषेक ने अपना कार्ड लगाकर भुगतान कर दिया। उसी समय आरोपी ने उसका पिन नंबर देख लिया। इसके बाद वापस स्टेशन पहुंचे और सफर पर रवाना हो गया। सफर के दौरान फौजी को गहरी नींद में सोता देख उसका पर्स लेकर गायब हो गया था। फौजी ने इस मामले की एफआईआर ग्वालियर में दर्ज कराई थी। पर्स में 2 हजार और एटीएम कार्ड था। बाद में एटीएम कार्ड से 1.98 लाख रुपए निकाले गए थे।

फुटेज से पता लगा बदमाश तिहाड़ जेल में है
TI अजीत सिंह चौहान ने बताया कि जहां-जहां से आरोपी ने एटीएम का उपयोग कर पैसा निकाला था वहां-वहां जाकर हमने फुटेज निकाले। फुटेज वाले आरोपी की पहचान सुनील दुबे के रूप में हुई। इसके बाद अभी पता लगा कि एक ऑटो वाले की मदद से दिल्ली पुलिस ने हाल ही में सुनील को पकड़ा है। इस पर दिल्ली पुलिस की मदद से बदमाश सुनील को बीते रोज दिल्ली की तिहाड़ जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर GRP पुलिस ग्वालियर लाई है।

नगदी और ज्वेलरी बरामद
शातिर बदमाश सुनील दुबे से ग्वालियर स्टेशन से महिला के पर्स से चोरी की गई आधा लाख रुपए की ज्वेलरी और फौजी के एटीएम से निकाली गई 1 लाख 98 हजार रुपए की रकम उसके दिल्ली ठिकाने से बरामद हो गई है। अन्य वारदातों के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।