पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Vaccines Conducted On 8,385; Today The Target Of Half This, Two Days Less Vaccines Will Be Taken

कम वैक्सीन और छुट्टी का असर:8,385 को लगे टीके; आज इससे आधे का टारगेट, दो दिन कम टीके लगेंगे

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में वैक्सीन लगाने के लिए लोगों का इंतजार करतीं नर्स। - Dainik Bhaskar
चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में वैक्सीन लगाने के लिए लोगों का इंतजार करतीं नर्स।
  • 21 जून को 50 हजार लोगों को टीके लगाने का प्लान

शहर में वैक्सीन की कमी के कारण काेराेना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण पर असर पड़ रहा है। गुरुवार को 54 केंद्राें पर 8385 लोगों काे वैक्सीन लगाई गई। जबकि टारगेट 10490 का था। इनमें 7420 लोगों ने पहला व 965 ने दूसरा डोज लगवाया। शुक्रवार को वैक्सीन कम होने और स्थानीय अवकाश होने के कारण जिले में सिर्फ 11 केंद्राें पर वैक्सीन लगेगी।

ये सभी केंद्र शहर में बनाए गए हैं। यहां सिर्फ 4000 लाेगाें काे टीके लगाने का टारगेट है। ग्रामीण क्षेत्र में एक भी जगह टीकाकरण नहीं हाेगा। शनिवार काे भी करीब 50 केंद्र ही रहेंगे, लेकिन 21 जून को जिले में 50 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। इसके लिए भोपाल के अफसरों ने सीएमएचओ से प्लान मांगा है। देर रात अफसर ये प्लान तैयार करते रहे।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार केंद्रीय जेल सहित मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स, जीवाजी क्लब, जीवायएमसी क्लब, जीवाजी यूनिवर्सिटी में दो जगह टीककरण होगा। सिंधू वेलफेयर सोसायटी द्वारा महाराज बाड़े और सेना-एयरफोर्स के जवानों के लिए उनके अस्पतालाें में टीकाकरण कार्यक्रम रखा गया है।

छुट्टी के कारण जेएएच, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल हजीरा, डबरा, भितरवार, घाटीगांव और मुरार ब्लॉक में टीकाकरण कार्यक्रम नहीं चलेगा। शहर के 2 निजी अस्पताल किलकारी हॉस्पिटल व अपोलाे हॉस्पिटल में सशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। जिले में शुक्रवार काे काेविशील्ड और काे-वैक्सीन के कुल मिलाकर 17500 डाेज बचे। इनमें 12000 काे-वैक्सीन के हैं। इन डाेज से शुक्रवार और शनिवार काे टीकाकरण किया जाना है। इस कारण दाे दिन कम केंद्राें पर ही टीका लगाने की याेजना है।

खबरें और भी हैं...