शहर में वैक्सीनेशन:548 बच्चों के लगे टीके, 1502 फ्रंटलाइन वर्कर्स-बुजुर्गों ने लगवाए प्रीकाॅशन डाेज

ग्वालियर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सनातन धर्म मंदिर स्कूल में वैक्सीन लगवाती छात्रा। - Dainik Bhaskar
सनातन धर्म मंदिर स्कूल में वैक्सीन लगवाती छात्रा।
  • शुक्रवार काे रूटीन टीकाकरण होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र में 3,299 लोगों को ही टीके लगाए जा सके

कड़ाके की ठंड का असर काेराेना वैक्सीन लगवाने वालाें पर भी पड़ा है। ठंडे के चलते लाेग केंद्राें पर टीका लगवाने के लिए कम संख्या में पहुंचे। शुक्रवार काे कम संख्या में 15 से 18 के बीच की उम्र को बच्चाें ने टीके लगवाए। जिले में कुल 3299 लाेगाें ने टीके लगवाए। इनमें 548 बच्चाें ने व 1502 ने प्रीकाॅशन डाेज लगवाया है। वहीं 908 ने टीके का पहला व 779 ने दूसरा डाेज लगवाया।

शुक्रवार काे नियमित टीकाकरण होने के कारण देहात क्षेत्र में सबसे कम कोरोना की वैक्सीन लगी है। प्रीकॉशन डोज लगवाने का शुक्रवार को पांचवां दिन था। डॉक्टर, हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर सहित 60 साल से अधिक उम्र के लोगों ने टीके लगवाए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण कम हुआ है, क्याेंकि शुक्रवार काे सामान्य टीके लगवाने का दिन था। शनिवार काे बड़ी संख्या में लाेग टीके लगवाएं, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।

15 से 18 साल के बच्चों को टीके लगवाएंगे शिक्षक

शिक्षक स्कूल के आसपास के क्षेत्रों में 15 से 18 साल के बच्चों को तलाशकर उनका वैक्सीनेशन करवाएंगे। डीईओ विकास जोशी ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार अब स्कूल से ड्रॉपआउट बच्चों को भी टीके लगेंगे।

खबरें और भी हैं...