• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Weapons Caught From Two Spots In Gwalior, Illegal Weapons Coming From Khandwa, Sendhwa And Uttar Pradesh

24 घंटे में 7 पिस्टल, 5 कट्‌टे पकड़े...:ग्वालियर में दो स्पॉट से पकड़े अवैध हथियार, खंडवा, सेंधवा व उत्तर प्रदेश से जुड़ा तस्करों का नेटवर्क

ग्वालियर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा पकड़ी गई अवैध पिस्टलें - Dainik Bhaskar
पुलिस द्वारा पकड़ी गई अवैध पिस्टलें
  • क्राइम ब्रांच व थाटीपुर थाना पुलिस को मिली सफलता

ग्वालियर पुलिस ने बीते 24 घंटे में अवैध हथियारों के दो सौदागरों को पकड़ा है। इनसे 7 पिस्टल, 5 कट्‌टे व काफी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। इन हथियारों का उपयोग ग्वालियर में वारदात के रूप में होना था। इन हथियार तस्करों का कनेक्शन MP के खंडवा, सेंधवा और UP के आगरा, इटावा से जुड़ रहा है। अब पुलिस दोनों पकड़े गए तस्करों से पूछताछ करने के बाद उनके नेटवर्क को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

पुलिस का कहना है कि यह बड़ी कामयाबी है। इन हथियारों का उपयोग शहर में वारदातों के लिए ही किया जाता। ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांधी ने बताया कि ग्वालियर पुलिस ने नशे की तरह ही अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया हुआ है। लगातार पुलिस जवानों और अफसरों को अवैध हथियार रखने और उनकी तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी सिलसिले में दो बड़ी कामयाबी मिली हैं।
2 पिस्टल, 5 कट्‌टे के साथ तस्कर पकड़े
- पुलिस कप्तान अमित सांघी को सूचना मिली थी कि एक हथियार तस्कर मेहरा गांव की तरफ बड़ी डील करने वाला है। इस पर पुलिस अफसरों को घेराबंदी के निर्देश दिए गए। पुलिस की टीम ने मेहरा गांव के पास प्लास्टिक का थैला लेकर संदिग्ध घूमते मिले एक युवक को हिरासत में लिया। जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 32 बोर की 02 पिस्टल, 05 कट्टा, 315 बोर, साथ ही 4 जिंदा कारतूस मिले। पकड़े गए बदमाश की पहचान केशव उर्फ रिंकू जाटव निवासी भिंड के रूप में हुई है। रिंकू ने बताया कि वो खरगौन से अवैध हथियार लेकर आता था, 8 हजार रूपये मे पिस्टल खरीदकर लाता था जिसे गवालियर चंबल में 25 हजार रुपए तक में खपाता था। वहीं कट्टे 3-4 हजार रूपये में लेकर आता था और 5 से 7 हजार रूपये में बेचता था। पकड़े गये बदमाश के खिलाफ थाना थाटीपुर में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
सेंधवा से हथियार लेकर आए तस्कर से मिली थीं 5 पिस्टल
- इससे पहले सोमवार रात को क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नयागांव हाइवे पर आगरा जा रहे हथियार तस्कर को पकड़ा था। आगरा निवासी भगवान दास टेलर को गिरफ्तार कर उसके पास से 5 पिस्टल और कारतूस बरामद किए। भगवान मध्य प्रदेश के बड़वानी के सेंधवा बॉर्डर से हथियार लेकर आगरा सप्लाई करने जा रहा था। इसने भी बताया था कि 8 की पिस्टल के 15 से 20 हजार रुपए मिल जाते हैं। पुलिस अब दोनों तस्करों को रिमॉड पर लेकर उनसे हथियार तस्करी के नेटवर्क में शामिल बड़े गुर्गों और माफियाओं को दबोचने की कवायद में जुट गई है।
ग्वालियर-चंबल में भी फैला रहे हैं नेटवर्क
-हथियार तस्करों का कहना है कि वह ग्वालियर-चंबल अंचल में खंडवा, खरगोन के हथियारों की डिमांड को पूरा कर रहे हैं। यहां बने हथियार देशी होने के बाद भी ऑटोमेटिक होते हैं और क्वालिटी अच्छी होती है। इसलिए उनकी डिमांड काफी रहती है। यहां चंबल में अवैध हथियारों के शौकीन भी काफी हैं। इसलिए कीमत भी ठीक मिल जाती है।
पुलिस का कहना
- एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि बीते 24 घंटे में दो हथियार तस्करों को पकड़ा है। जिनमें से 7 पिस्टल और 5 कट्‌टे मिले हैं। यह अच्छी कार्रवाई है। आगे भी लगातार अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वालों के खिलाफ अभियान चलता रहेगा।

खबरें और भी हैं...