62 दिन बाद खुले सैलून / मास्क और फेस शील्ड पहनकर किया हेयर कट कुछ लाेग अपना तौलिया लेकर भी सैलून पहुंचे

Wearing a mask and face shield, hair cut, people will take some towel and reach the salon
X
Wearing a mask and face shield, hair cut, people will take some towel and reach the salon

  • 62 दिन बाद शनिवार काे शहर में नाई की दुकानें, सैलून और ब्यूटी पार्लर खुल गए
  • प्रवेश से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई और सेनिटाइजेशन के बाद उन्हें सैलून के अंदर प्रवेश दिया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:10 AM IST

ग्वालियर. करीब 62 दिन बाद शनिवार काे शहर में नाई की दुकानें, सैलून और ब्यूटी पार्लर खुल गए। पहले दिन ग्राहक कम संख्या में सैलून पर पहुंचे लेकिन मुख्य बाजाराें में संचालित ज्यादातर सैलून पर संक्रमण से बचने के लिए जरूरी एहतियात बरती गई। सैलून पहुंचे ग्राहकों का अनुभव इस बार पूरी तरह अलग रहा। प्रवेश से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई और सेनिटाइजेशन के बाद उन्हें सैलून के अंदर प्रवेश दिया गया। सैलून के अंदर जिस सीट पर वे बैठे, वो पहले से सेनिटाइज  थी और सीट छोड़ने के बाद उसे दोबारा सेनिटाइज  किया गया। कर्मचारी ने डिस्पोजेबल किट और सेनिटाइज किए गए इंस्ट्रूमेंट्स का उपयोग किया। कुछ सैलून पर ग्राहकों की सुरक्षा की दृष्टि से हर एम्पलॉयी को थर्मल स्क्रीनिंग और सेनिटाइजेशन के बाद ही एंट्री दी गई। साथ ही उनके बॉडी टेम्प्रेचर का रिकॉर्ड रखा जा रहा है। कई जगह उनके शूज बाहर रखवाए गए और उन्हें अंदर के लिए दूसरे शूज दिए गए। साथ ही ग्राहक को भी प्रवेश देने से पहले उनकी स्क्रीनिंग हुई और सेनिटाइज किया गया।

सैलून संचालक बोले-पहले दिन कम ग्राहक आए

एक सैलून के संचालक पवन अग्रवाल ने बताया कि हमारे यहां ग्राहक आए, लेकिन संख्या बहुत कम रही। हर ग्राहक के सीट छोड़ने के बाद सीट को सेनिटाइज  किया गया और इंस्ट्रूमेंट्स भी गाइडलाइन के मुताबिक सेनिटाइज  किए गए। हर एम्पलॉयी  को मास्क और ग्लव्स पहनना जरूरी है। एक अन्य सैलून की संचालक अनामिका निगोतिया ने बताया कि हमारे यहां डिस्पोजेबल किट का उपयोग किया। पहले दिन 3 से 4 ग्राहक ही आए।

पुलिस को दिखी डिस्टेंसिंग

इंदरगंज, हॉस्पिटल रोड और गश्त का ताजिया स्थित सैलून पर जांच करने पहुंची पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता मिला। जिन सैलून के अंदर दो कक्ष थे, वहां एक में वेटिंग वालों को बैठा दिया गया। कुर्सियां भी दूर-दूर रखी हुई थीं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना