पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:आर्य समाज मुरार में हुई शादियों की होगी जांच, एसपी को जिम्मा

ग्वालियर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आर्य समाज मुरार में हुई शादियों की जांच होगी। हाईकोर्ट ने मुरैना के रिंकू कुशवाह की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए ग्वालियर एसपी अमित सांघी को निर्देश दिया कि वे मंदिर का सारा रिकार्ड जब्त करें, ताकि उसमें कोई कांट-छांट नहीं हो सके।

कोर्ट ने कहा - अक्सर ऐसा देखने में आता है कि आर्य समाज में शादी करने वाले युवक और युवती रहते किसी दूसरे स्थान पर हैं और शादी किसी तीसरे स्थान पर स्थित आर्य मंदिर में जाकर करते हैं। यह अपने आप में आर्य समाज की कार्यप्रणाली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

दरअसल, जेल में बंद रिंकू पर नाबालिग लड़की निवासी मुरैना के साथ शादी करने का आरोप है। आरोपी के एडवोकेट पूरन कुलश्रेष्ठ ने कोर्ट को बताया कि जिस युवती से शादी की गई है, उसका जन्म 1 जनवरी 2000 को हुआ है।

इसके प्रमाण में कोर्ट में आधार कार्ड भी प्रस्तुत किया गया। वहीं उप-महाधिवक्ता राजेश शुक्ला ने बताया कि स्कूल के रिकाॅर्ड के अनुसार नाबालिग की जन्मतिथि 15 मई 2006 है। सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि आर्य समाज मंदिर में शादी के लिए दिए गए आवेदन में तारीख का उल्लेख नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें