• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Weekend Curfew May Be Started To Reduce The Crowd In The Markets, Putting Brakes On The Speed Of Infection, Opinion Is Also Being Formed On Closing The Market Early

कोरोना को रोकने क्राउड मैनेजमेंट पर जोर...:बाजारों में भीड़ कम करने, संक्रमण की स्पीड पर ब्रेक लगाने लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, जल्दी बाजार बंद करने पर  भी बन रही राय

ग्वालियर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट में वीसी में शामिल जनप्रतिनिधि व अफसर - Dainik Bhaskar
कलेक्ट्रेट में वीसी में शामिल जनप्रतिनिधि व अफसर
  • - मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलते ही लागू होंगी बंदिशें

कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने ग्वालियर में जल्द लागू हो सकती हैं बंदिशें। सहालग को लेकर बाजारों में बढ़ रही भीड़ को नियंत्रण करने के लिए क्राउड मैनेजमेंट पर जोर दिया जा रहा है। सोमवार रात और मंगलवार सुबह हुई अफसरों, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ व्यापारियों की बैठक में भी पाबंदियों की बाद उठी थी।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी VC के जरिए शामिल हुए हैं। आने वाले दो से तीन दिन में ग्वालियर में वीकेंड कर्फ्यू, बाजार 8 बजे तक बंद करने की पाबंदी लागू की जा सकती है। बाजारों में रोको टोको अभियान और सख्ती बरतने पर भी जोर दिया जा सकता है। साथ ही स्कूल-कोचिगों को लेकर भी प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं। व्यापारियों, जनप्रतिनिधियांे व अफसरों ने अपने-अपने सुझाव दिए हैं। जिसके आधार पर यह निर्णय लिए जाएंगे।
कोविड की तीसरी लहर में लगातार बढ़ती संक्रमण की दर को नियंत्रण करने के लिए अब ग्वालियर में कड़े प्रतिबंध लग सकते हैं। सोमवार को प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट की माैजूदगी में ग्वालियर में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई थी। इसके साथ ही मंगलवार दोपहर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के नेतृत्व में भी बैठक हुई है। मंगलवार को हुई इस बैठक में केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी VIDEO कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े और कोविड के हालातों पर अफसरों से चर्चा की है। दोनों बैठकों में सदस्यों ने प्रतिबंध लगाने के लिए कारगर कदम उठाने की मांग की है। इसके चलते प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सीएम से बात करके स्वीकृति दिलाने का भरोसा दिया है। ग्वालियर में बाजारों में भीड़ कम करने के लिए निगरानी, वहीं मॉल में बिना मास्क प्रवेश न देने, धार्मिक आयोजन व कार्यक्रमों पर प्रतिबंध सहित कई उपाय किए जा सकते हैं।
यह लग सकते हैं प्रतिबंध
जैसे बैठक में सुझाव आए हैं और सहमति बन रही है उसके मुताबिक जल्द नए प्रतिबंध लागू हो सकते हैं। जैसा बैठक में अभी तक सामने आया है उसके मुताबिक यह नए प्रतिबंध हो सकते हैं।
- वीकेंड कर्फ्यू लग सकता है, मतलब शनिवार रात से सोमवार सुबह तक बाजार बंद रखे जा सकते हैं
- बाजारों को रात 8 बजे तक बंद कराने का फैसला लिया जा सकता है
- बाजारों में भीड़ को नियंत्रण करने लगातार अभियान चलाने और सख्ती से जुर्माना वसूला जा सकता है।
- सार्वजनिक आयोजनांे पर प्रतिबंध लग सकता है, धार्मिक व राजनीतिक जुलूस पर पाबंदी लग सकती है
- कोचिंग, स्कूल को लेकर नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, 50 प्रतिशत क्षमता लागू की जा सकती है
धर्मगुरुओं से की अपील
- आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में धर्मगुरू,शिक्षाविद,उद्यमी,व्यावसायिक संगठन प्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी माैजूद थे। बैठक में प्रभारी मंत्री ने आह्वान किया कि तीसरी लहर पर जीत हासिल करने के लिए कोविड अनुकूल व्यवहार का संदेश जन-जन तक पहुंचाएं। बैठक में कोरोना काे रोकने की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। संक्रमण दर रोकने के लिए ग्वालियर में पाबंदियां लगाने के लिए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित सभी ने ध्यान आकर्षण किया और प्रभारी मंत्री ने सीएम से बात कर दिशा निर्देश जारी कराने का आश्वासन दिया।
इस तरह कुछ आए सुझाव
- सांसद विवेक नारायण शेजवलकर: संक्रमण दर को रोकने के लिए भीड़ पर अंकुश लगाने की दिशा में कारगर कदम उठाएं।
- पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल: धार्मिक आयोजनों में भीड़ को रोकना चाहिए, इस पर अंकुश लगे।
- पूर्व विधायक रामबरन गुर्जर: कोराेना रोकने के लिए पाबंदियां लगाई जानी चाहिए।
- मोहन सिंह राठौर: ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों के डाक्टरों को दूसरी जगह अटैच न करें।
- कौशल शर्मा: ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केयर सेंटर खोले जाने चाहिए।
- मुन्नालाल गोयल: डीडी नगर स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की नियुक्ति की जाए।

खबरें और भी हैं...