स्वास्थ्य कर्मचारी के घर चोरी:भांजी की शादी में भात देने गए थे, CCTV फुटेज में कैद हुए चोर

ग्वालियरएक महीने पहले
सीसीटीवी फुटेज में दिखते दोनों संदेही

ग्वालियर में भात देने गए स्वास्थ्य कर्मचारी के घर से चोर नगदी, गहने सहित चार से पांच लाख रुपए का माल पार कर ले गए। घटना बहोड़ापुर के शील नगर की है। घटना का पता उस समय चला जब सुबह स्वास्थ्य कर्मचारी अपने परिवार सहित घर लौटा। जब अंदर पहुंचे तो सामान बिखरा पड़ा था और कमरे की खिड़की ग्रिल निकली पड़ी थी।

मामला समझ में आते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आसपास CCTV कैमरे तलाशे तो दो चोर कैमरे में कैद हुए हैं। पुलिस फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर घुसे थे चोर
खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर घुसे थे चोर

शहर के बहोड़ापुर स्थित शील नगर निवासी राजेन्द्र शाक्य पुत्र तुलसीराम शाक्य स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी हैं। अभी वह सिविल सर्जन कार्यालय मुरार में पदस्थ है। शनिवार को उनकी बहन के यहां पर शादी थी और वह भात देने के लिए गए थे। सुरक्षा की दृष्टि से घर पर ताले डाल गए थे। रात आठ बजे वह घर से निकले थे और सुबह वापस आए थे। जब वह घर लौटे तो बाहर ही कुछ ऐसे सुराग मिले जिससे लगा कि घर के अंदर कोई आया है। ग्रिल उखड़ी रखी थी। ताले टेड़े हुए थे। उन्हें समझते देर नहीं लगी कि वारदात हुई है। घर में चोरी का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

खिड़की के रास्ते घुसे थे चोर
चोरों ने सबसे पहले मेन गेट तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हुए तो खिड़की की ग्रिल निकाली और अंदर प्रवेश कर अलमारी में रखे 50 हजार रुपए, सोने-चांदी के गहने,आधा किलो चांदी के साथ ही 20 चांदी के सिक्के व अन्य सामान पार कर ले गए। अभी परिजन और सामान चेक कर रहे हैं कि कहीं और कुछ सामान तो चोरी नहीं हुआ है।

अलमारी से गहने-नकदी ले गए चोर
अलमारी से गहने-नकदी ले गए चोर

CCTV कैमरे में कैद हुए चोर
जब पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे CCTV कैमरे खंगाले तो एक पड़ोसी के घर में लगे CCTV कैमरे में दो संदेही युवक दिखे हैं जो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के घर से निकल रहे हैं। एक ई-रिक्शा भी नजर आया है। पुलिस को आशंका है कि दो चोर थे जिन्होंने अंदर वारदात को अंजाम दिया। तीसरा साथी बाहर ई-रिक्शा लेकर तैयार खड़ा था। वारदात में तीन से ज्यादा भी आरोपी हो सकते हैं।
पुलिस का कहना
यहां बहोड़ापुर थाना पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदेहियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।