पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • What Kind Of Lockdown ... The Shops Closed In The Streets On The Market, Crowds In The Shops, Vegetable fruit Carts By Evening

लापरवाही:ये कैसा लॉकडाउन...बाजार बंद पर गलियों में खुलीं दुकानाें पर भीड़, शाम तक लगे सब्जी-फल के ठेले

ग्वालियर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिर्फ बाजारों में नजर आई पुलिस, हाथ ठेले, गुटखा, सिगरेट व चाय की गुमटियां खुली रहीं, इन्हें बंद नहीं कराया गया
Advertisement
Advertisement

शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के पार पहुंच चुकी है। बिगड़ते हालात को देखकर रविवार को प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन किया। बाजार तो सुबह 10 बजे के बाद लॉक हो गया, लेकिन गलियों में पुलिस की मौजूदगी न होने से छोटी-छोटी दुकानों पर भीड़ लगी रही। यहां तक कि शहर में शराब की दुकानें भी खुली रहीं। दोपहर में 1 बजे के बाद बाजार में ट्रैफिक कम हुआ, लेकिन शाम को बारिश होने के बाद शहर में कई लोग तफरी करने निकल पड़े।

पुलिस सिर्फ बाजारों में ही नजर आई। यहां चौराहों पर चेकिंग में चालान भी काटे, लेकिन गलियों में दुकान, गुटखा-सिगरेट की गुमटियां, ठेलों पर भीड़ लगी रही। यहां से पुलिस नहीं गुजरी। जबकि यहां कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है। बाजार में भी हाथ ठेले, गुटखा, सिगरेट, चाय की गुमटियां खुली रहीं। इन्हें बंद नहीं कराया गया।

292 वाहन चालकों के बनाए चालान

32 चौराहों पर पुलिस ने चेकिंग की। चेकिंग के दौरान 292 वाहन चालकों के चालान बनाए गए। इसमें बिना मास्क के गाड़ी चलाने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वाले और सवारी वाहन भी शामिल हैं। 13 गाड़ियां शहर के अलग-अलग इलाकों से जब्त की गईं।

कार्रवाई से बेखौफ लोग करते रहे खरीदारी, पुलिस ने 32 चौराहों पर की चेकिंग, नहीं मान रहे लोग 

  • लक्कड़खाना से लेकर ईदगाह तक सुबह करीब 10.30 बजे तक किराना, दूध डेयरी अाैर मिठाई की दुकानें खुलीं थीं। सड़क पर सब्जी के ठेले लगे थे। ऑटो, ई-रिक्शा में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा था। कंपू पर अंग्रेजी शराब की दुकान खुली थी। केआरजी तिराहे पर चेकिंग पॉइंट लगा था। यहां बिना मास्क के निकलने वाले और गाड़ी पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे गए। यहां 41 वाहन चालकों के चालान कटे। 3 गाड़ियां जब्त की गई। दो ई-रिक्शा और तीन ऑटो चालकों के चालान कटे।  
  • सुबह 11.30 बजे महाराज बाड़े पर चल रही चेकिंग में ऑटो चालकों पर कार्रवाई की गई। 11 ऑटो चालकों के चालान बनाए गए। चिटनिस की गोठ में सड़क पर सब्जी, फल के ठेले से लेकर दूध डेयरी और किराना दुकानें खुली थीं। एक ज्वेलरी की दुकान का चालान पुलिस ने काटा। 
  • छप्परवाला पुल के पास से लेकर शिंदे की छावनी तक गलियों में दुकानें खुली थी। सड़क किनारे चाट,सब्जी, फल के ठेले खड़े हुए थे। रामदास घाटी के पास भी गुमटियां खुली थीं। शिंदे की छावनी पर देशी शराब की दुकान खुली थी। 
  • दोपहर 2.20 बजे। हजीरा चौराहे पर बाजार तो बंद था, लेकिन छोटी दुकानों पर भीड़ थी। गोला का मंदिर पर अंग्रेजी शराब की दुकान खुली थी। वहीं स्टेशन स्थित शराब की दुकान पर भीड़ थी। स्टेशन बजरिया स्थित होटल खुले थे। 
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement